37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चंदनकियारी : शिक्षक शिक्षा की गुणवत्ता पर ध्यान दें : डीआरएम

चंदनकियारी : भोजूडीह रेलवे कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन रविवार को हुआ. उद्घाटन आद्रा मंडल के डीआरएम शरद कुमार श्रीवास्तव ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. मौके पर सत्र 2017-18 में वर्ग प्रथम से 12वीं तक की विभिन्न गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया. डीआरएम ने कहा कि […]

चंदनकियारी : भोजूडीह रेलवे कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन रविवार को हुआ. उद्घाटन आद्रा मंडल के डीआरएम शरद कुमार श्रीवास्तव ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.
मौके पर सत्र 2017-18 में वर्ग प्रथम से 12वीं तक की विभिन्न गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया. डीआरएम ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता पर शिक्षक ध्यान दें. सभी आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध रेल प्रबंधन करायेगा.
गरीब व कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों के लिए विशेष कक्षा चलाएं. सिर्फ बेहतर शैक्षणिक रिजल्ट के लिए शिक्षा ग्रहण ना करें. जीवन में आगे बढ़ने के लिए किताबी शिक्षा के साथ नैतिक शिक्षा भी जरूरी है. सभी वर्ग कक्षाओं में लाइट व ऐसी का व्यवस्था करें. प्रधानाध्यापक राजेश कुमार ने संस्थान की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की.
छात्र-छात्राओं ने संगीत व नृत्य कार्यक्रम प्रस्तुत किया. डीआरएम ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए 10 हजार रुपये व सर्वो की अध्यक्ष अनुपमा श्रीवास्तव ने पांच हजार रुपये देकर विद्यालय प्रबंधन को पुरस्कृत किया. कार्यक्रम का संचालन सीबीके सिंह ने किया. एडीआरएम धनेश्वर मोहंता, शैलजा मोहंता, सीनियर डीपीओ अमित सिंह मेहरा, नियंत्री पदाधिकारी सैयद अनवर अली समेत आद्रा रेल मंडल के कई पदाधिकारी और शिक्षक व अभिभावक उपस्थित थे.
तलगड़िया में रांची-धनबाद इंटरसिटी के ठहराव का हो रहा प्रयास : इससे पूर्व डीआरएम ने पूरे परिवार के साथ भैरव धाम में पूजा की. भैरव कुंड व मंदिर की महत्ता के संबंध में जानकारी ली. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में डीआरएम ने कहा कि तलगड़िया स्टेशन में रांची-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव जल्द शुरू कराने की दिशा में काम चल रहा है. भोजूडीह स्टेशन परिसर के बुकिंग काउंटर को परिसर से बाहर शिफ्ट किया जायेगा.
स्टेशन में वाहन पड़ाव की व्यवस्था की जायेगी. तलगड़िया-शिवबाबूडीह रोड का नक्शा राज्य सरकार के संबंधित विभाग से मांगा गया है, ताकि रेलवे द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र देकर जल्द रोड निर्माण कार्य शुरू हो. डीआरएम की धर्मपत्नी अनुपमा श्रीवास्तव व सर्वो की सदस्यों ने स्थानीय युवतियों के बीच 100 पैकेट सेनेटरी नेपकिन का वितरण भी किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें