25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो : टीम बीएसएल संयंत्र को नयी ऊंचाई पर ले जायेगी

बोकारो : बीएसएल कर्मियों के साथ संयंत्र के वरीय अधिकारियों की अंत:क्रिया का कार्यक्रम ‘नयी सोच, नयी दिशा’ एचआरडी सेंटर में शनिवार को हुआ. कार्यक्रम में बीएसएल के सीइओ पवन कुमार सिंह, इडी (संकार्य) आरसी श्रीवास्तव, इडी (कार्मिक एवं प्रशासन) मुकुल प्रसाद, महाप्रबंधक (वित्त व लेखा) एसएन चौबे आदि मौजूद थे. सीइओ श्री सिंह ने […]

बोकारो : बीएसएल कर्मियों के साथ संयंत्र के वरीय अधिकारियों की अंत:क्रिया का कार्यक्रम ‘नयी सोच, नयी दिशा’ एचआरडी सेंटर में शनिवार को हुआ. कार्यक्रम में बीएसएल के सीइओ पवन कुमार सिंह, इडी (संकार्य) आरसी श्रीवास्तव, इडी (कार्मिक एवं प्रशासन) मुकुल प्रसाद, महाप्रबंधक (वित्त व लेखा) एसएन चौबे आदि मौजूद थे. सीइओ श्री सिंह ने कहा : वित्तीय वर्ष 2018-19 की प्रथम छमाही व दिसंबर माह में समाप्त तृृतीय तिमाही में बीएसएल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. टीम बीएसएल बेहतरी के इस सिलसिले को जारी रखते हुए नये साल में संयंत्र को नयी ऊंचाइयों पर ले जायेगी.

चालू वित्तीय वर्ष की शेष अवधि में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए उत्पादन बढ़ाने, लागत में कमी लाने व स्पेशल ग्रेड स्टील के उत्पादन में वृृद्धि लाने का आह्वान किया. सुरक्षा के प्रति हर वक्त सजगता बरतने की बात कही. श्री श्रीवास्तव ने प्रतिभागियों को उत्पादन से जुड़ी प्राथमिकताओं से अवगत कराया.

टेक्नो इकोनॉमिक मानको में सुधार सहित लाागत में कटौती के प्रयासों द्वारा लाभप्रदता में और बेहतरी लाने का सुझाव दिया. श्री प्रसाद ने मानव संसाधन को अहम् बताया. कर्मियों को स्वस्थ व अनुशासित जीवनशैली अपनाने व मनोयोग के साथ प्लांट में योगदान करने का आह्वान किया. श्री चौबे ने इस्पात उद्योग व बीएसएल की मौजूदा वितीय स्थिति से प्रतिभागियों को अवगत कराया. उन्हें लागत नियंत्रण के सूत्र को आत्मसात कर लक्ष्य प्राप्त करने का संदेश दिया. प्रतिभागियों ने कार्यक्षेत्र से संबंधित अहम् सुझाव वरीय अधिकारियों के समक्ष रखे.

मंचासीन अधिकारियों ने इस पर जवाब दिया. संचालन उप महाप्रबंधक एचएम झा व धन्यवाद ज्ञापन सहायक प्रबंधक बीके सिंह ने किया. उप महाप्रबंधक हरि मोहन झा ने अतिथियों का स्वागत किया. कुमारी सीमा व कुमारी श्वेता, रवि सिन्हा ने एक प्रस्तुति के माध्यम से प्रतिभागियों को सेल अध्यक्ष का संदेश, बीएसएल के उत्पादन व तक्नो-आर्थिक पैरामीटर्स की अद्यतन स्थिति, सेल के अन्य संयंत्रों के उत्पादन व लाभ के तुलनात्मक आंकड़ें, संयंत्र कीभावी योजनाएं चुनौतियां आदि की जानकारी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें