Advertisement

bokaro

  • Jan 11 2019 7:53AM
Advertisement

फुसरो : बेरमो की महिला और उसके दो बेटों को 43 हजार में यूपी में बेच दिया

फुसरो : बेरमो की महिला और उसके दो बेटों को 43 हजार में यूपी में बेच दिया
फुसरो : बेरमो थाना क्षेत्र के जवाहर नगर निवासी विक्रम कुमार तांती की पत्नी 26 वर्षीया सीमा देवी को उसके दो बेटों के साथ दो महिलाओं ने यूपी के सांडिया में 43 हजार रुपये में बेच दिया. वहां सीमा के एक बेटे की मौत बीमारी की वजह से हो गयी. सीमा का मायके बोकारो के सेक्टर 12 में है.
 
आरोपी नावाडीह थाना क्षेत्र के कटघरा निवासी स्व बहादुर तुरी की पत्नी सुकरी देवी और बेरमो थाना क्षेत्र के जवाहर नगर निवासी रोशन साव की पत्नी बॉबी देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

ऐसे सामने आया मामला 
 विक्रम कुमार तांती ने नौ जनवरी को बेरमो थाना में आवेदन दिया. इसमें कहा कि वह दो सितंबर 2018 को काम करने दिल्ली चला गया था. दीपावली तक फोन पर पत्नी से बात होती रही. 
 
इसके बाद पत्नी का फोन नहीं लग रहा था. उन्होंने इसकी जानकारी ससुराल में दी. साली ने जवाहर नगर जाकर पता लगाने के बाद कहा कि सीमा जवाहरनगर में नहीं है. 
 
वह 31 दिसंबर को दिल्ली से जवाहर नगर वापस आ गया और पत्नी की खोजबीन करने लगा. दो दिन पहले सीमा ने अपनी मां के मोबाइल में फोन कर बताया कि बॉबी देवी उसे काम दिलाने के बहाने नावाडीह के कटघरा एक महिला के यहां ले गयी.
 वहां से दोनों उसे पारसनाथ स्टेशन ले गये और ट्रेन से यूपी ले गये और पैसे लेकर किसी और से जबरन शादी करा दी.  

सीसीएल में काम करती थी सुकरी
जानकारी के अनुसार सुकरी देवी सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र के तारमी में काम करती थी. 2012 में सेवानिवृत्त होने के बाद झाड़-फूंक का काम करने लगी. उसने अपनी भतीजी रिंकी कुमारी को उसके पिता की मौत के बाद से अपने पास रखा था. 
 
बाद में रिंकी की शादी यूपी के सांडिया में एक लड़के के साथ नावाडीह के मंदिर में करवायी थी. इसके एवज में भी सुकरी ने 20 हजार रुपया लड़के वालों से लिया था. सुकरी की गोतनी जवाहरनगर में रहती थी और उसकी बेटी की शादी भी यूपी में हुई थी. 
 
मामला दर्ज कर दोनों आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीमा देवी ने जिस मोबाइल नंबर से अपनी मां को फोन किया था, उसके आधार पर आगे पता लगाया जायेगा. सीमा काे यूपी से लाया जायेगा. 
एस अंसारी, आइओ, बेरमो थाना
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement