26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो : तीन से पांच फरवरी तक चलेगा ‘दो बूंद जिंदगी की’ अभियान

बोकारो : डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में गुरुवार को पल्स पोलियो अभियान के लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में हुई. डीसी ने कहा : इस बार पल्स पोलियो अभियान तीन फरवरी से पांच फरवरी के बीच चलाया जायेगा. उन्होंने जिला स्तरीय टास्क फोर्स के सदस्यों को सभी स्कूलों में […]

बोकारो : डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में गुरुवार को पल्स पोलियो अभियान के लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में हुई. डीसी ने कहा : इस बार पल्स पोलियो अभियान तीन फरवरी से पांच फरवरी के बीच चलाया जायेगा.
उन्होंने जिला स्तरीय टास्क फोर्स के सदस्यों को सभी स्कूलों में प्रत्येक कक्षा के ब्लैक बोर्ड पर प्लस पोलियो की तारीख लिखवाने का निर्देश दिया. सभी आंगनबाड़ी सेविका, सहिया व एएनएम को पल्स पोलियो अभियान में अपना सहयोग देकर अभियान को सफल बनाने का निर्देश दिया.
बताते चलें कि तीन फरवरी को शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को बूथ पर पोलियो रोधी दवा दी जायेगी. चार व पांच फरवरी को घर-घर जाकर पल्स पोलियो की खुराक पिलायी जायेगी. डीसी ने बताया कि इस कुल 3,54,071 बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक दी जायेगी. प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र को बूथ बनाया जायेगा.
उन्होंने जिला स्तरीय टीम को अभियान के दौरान प्रत्येक प्रखंड में जाकर देखने व जानकारी लेने का निदेश दिया. मौके पर जिला परिषद अध्यक्ष सुषमा देवी, डीडीसी रवि रंजन मिश्रा, प्रभारी सिविल सर्जन डाॅ अर्जुन प्रसाद, डाॅ सेलिना टुडू, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी मनीषा वत्स, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र , सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें