Advertisement

bokaro

  • Jan 10 2019 10:00AM
Advertisement

पेटरवार में हुई पंचायत समिति सदस्यों की बैठक

पेटरवार : पेटरवार प्रखंड सह अंचल कार्यालय के सभागार में बुधवार को पंचायत समिति सदस्यों की बैठक पेटरवार प्रमुख सीमा देवी की अध्यक्षता में हुई. 
 
इसमें पूर्व में हुई पंचायत समिति की बैठक में लिये गये प्रस्तावों की समीक्षा की गयी. बैठक में प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी डॉ धर्मरक्षित विधार्थी ने बताया अभी क्षेत्र में जानवरों में होने वाली बीमारी खुरहा रोग से निबटने के लिए टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है. इसके अलावा पशुधन की गणना का कार्य भी किया जा रहा है. दारिद पंचायत के पंसस पैरवा देवी ने बताया : दारिद पंचायत के खुटाहारा और दारिद में पिछले एक सप्ताह के दौरान कई बकरियों की मौत बीमारी की वजह से हो चुकी है. बैठक में पेयजल से संबंधित विषयों पर पंचायत समिति के सदस्यों के द्वारा चर्चा की गयी. 
 
सदस्यों ने कहा : पेटरवार के गागी हाट के जमीन का अतिक्रमण कर लिया गया है, इसे मुक्त करने  पर बल दिया गया. सदस्यों ने कहा कि वन विभाग की ओर से उलगड्डा के हड़मित्ता में जलमिनार का निर्माण कराया गया है, जो आज तक पूरा नहीं हो पाया है. 
 
सदस्यों ने राष्ट्रीय उच्च पथ के बगल में लगाये गये पेड़ का रख रखाव करने की मांग सदन में रखी. सदस्यों ने चरगी स्कूल के ऊपर से पार हुई उच्च क्षमता की विद्युत तार को हटाने की मांग सदन में रखी. सदस्यों ने सदमाकला स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के जर्जर भवन की मरम्मत या नया बिल्डिंग बनाने की मांग रखी.
 
इस अवसर पर उप प्रमुख दामोदर ठाकुर, बीडीओ इंदर कुमार, सीओ प्रणव अंबष्ट, पंचायती राज पदाधिकारी मानु घोष, पंसस उदय बेदिया, बेबी मनीष जायसवाल, महेंद्र कश्यप, बैजनाथ महतो, कौशर हाशमी, रीतू देवी, प्रमिला कुमारी, सहोदरी देवी, कुलदीप सिंह, बासमती कुमारी, अनीता देवी, चांदमुनि देवी, शारदा देवी, ललीता देवी, बिदेशी रजवार, लालेश्वर टुडु, सुखलाल मुर्मू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement