26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो : दो साल में मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के नाम पर सेक्टर 12 में बस बाउंड्री वाल ही बन सकी !

17 फरवरी 2017 को बियाडा ने जारी किया था लैंड एलॉटमेंट पेपर सीपी सिंह बोकारो : विकास नाम केवलम् की तर्ज पर बोकारो में कई योजनाओं की घोषणा तो हो जाती है, पर वह धरातल पर उतरती नहीं है. इसमें एक है मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल बनाने की योजना. वर्ष 2017 के शुरुआत में इस योजना […]

17 फरवरी 2017 को बियाडा ने जारी किया था लैंड एलॉटमेंट पेपर
सीपी सिंह
बोकारो : विकास नाम केवलम् की तर्ज पर बोकारो में कई योजनाओं की घोषणा तो हो जाती है, पर वह धरातल पर उतरती नहीं है. इसमें एक है मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल बनाने की योजना. वर्ष 2017 के शुरुआत में इस योजना की खूब चर्चा थी.
इस योजना को धरातल पर उतारने की शुरुआत भी हो गयी थी. दिल्ली के कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ माजिद अहमद तालीकोटी शहर में मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल बनाने की योजना पर काम कर रहे थे. 20 करोड़ रुपये की लागत से सेक्टर 12 में निर्माण की योजना थी. इसके लिए बियाडा (बोकारो इंडस्ट्रियल एरिया डेवलपमेंट ऑथोरिटी) की ओर से जमीन भी हस्तानांतरित कर दी गयी. जमीन हस्तांतरण के बाद चहारदीवारी निर्माण का कार्य भी शुरू हुआ. लेकिन, फिर अचानक काम बंद हो गया और अब तक बंद ही है. 17 फरवरी 2017 को बियाडा ने मेडिकेंट हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर तीन एकड़ भूमि आवंटित की.िआवंटन के लिए कंपनी ने बियाडा को 93,98,667 रुपया अदा किया.
… तो वापस करना होगा जमीन : 13 अप्रैल 2018 को दायर एक आरटीआइ (सूचना का अधिकार अधिनियम 2015) के जवाब में बियाडा के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि भूमि का योजनाबद्ध तरीके से इस्तेमाल नहीं करने की स्थिति में आवंटन रद्द किया जा सकता है.
दो साल के अंदर सेटअप स्थापित नहीं होने बियाडा नियम सम्मत कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र है. अगर इकाई का निर्माण व इंस्टॉलेशन संतोषजनक नहीं होता है तो विषम परिस्थिति में भूमि आंवटन रद्द भी किया जा सकता है. वर्तमान स्थिति पर गौर किया जाये, तो बाउंड्री वाल के अलावा कोई काम नहीं हुआ है. कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ माजिद अहमद तालीकोटी का दौरा भी लंबे अरसे से नहीं हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें