26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेरमो : कोलकाता में डिप्टी सीएलसी के साथ श्रमिक यूनियनों की बैठक आज, कोल इंडिया प्रबंधन ने भेजा पत्र

बेरमो : 08-09 जनवरी को प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी औद्योगिक हड़ताल को लेकर कोल इंडिया प्रबंधन की ओर से रविवार को दिल्ली में बुलायी गयी बैठक अचानक स्थगित कर दी गयी. अब हड़ताल में शामिल ट्रेड यूनियनों के साथ सात जनवरी को कोलकाता में डिप्टी सीएलसी (सेंट्रल) के साथ उनके कार्यालय में बैठक होगी. कोल इंडिया के […]

बेरमो : 08-09 जनवरी को प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी औद्योगिक हड़ताल को लेकर कोल इंडिया प्रबंधन की ओर से रविवार को दिल्ली में बुलायी गयी बैठक अचानक स्थगित कर दी गयी. अब हड़ताल में शामिल ट्रेड यूनियनों के साथ सात जनवरी को कोलकाता में डिप्टी सीएलसी (सेंट्रल) के साथ उनके कार्यालय में बैठक होगी.
कोल इंडिया के जीएम (एमपी एंड आईआर) ने सभी यूनियनों को पत्र भेज कर बैठक की जानकारी दे दी है. यह जानकारी रविवार को एचएमएस नेता नाथूलाल पांडेय, एटक नेता लखनलाल महतो व सीटू नेता डीडी रामानंदन को दी. हड़ताल से भारतीय मजदूर संघ ने खुद को अलग रखा है.
सीकेएस की हड़ताल को विफल करने की रणनीति
कथारा. बीएमएस से संबद्ध सीसीएल कोलियरी कर्मचारी संघ कथारा क्षेत्रीय कमेटी की बैठक रविवार को कथारा में क्षेत्रीय अध्यक्ष विजयानंद प्रसाद की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में श्रमिक संगठनों की ओर से आठ-नौ जनवरी को आहूत देशव्यापी औद्योगिक हड़ताल को विफल बनाने की रणनीति बनायी गयी.
विजयानंद प्रसाद ने कहा कि यह हड़ताल राजनीतिक से प्रेरित है. अन्य मजदूर संगठन हड़ताल का आह्वान कर मजदूरों को बरगलाने का काम कर रहे हैं. कोयला मजदूरों को हड़ताल पर नहीं जाने के लिए यूनियन द्वारा आग्रह किया जा रहा है. बैठक से पूर्व स्वांग कोलियरी के वरीय लिपिक महादेव मांझी के निधन पर दो मिनट का मौन रखा गया.
मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष दिलीप कुमार, आर एग्नेस, विजयानंद प्रसाद, शकील आलम, रामेश्वर कुमार मंडल, एमएन सिंह, प्रकाश विश्वकर्मा, राजू स्वामी, वासदेव मंडल, रीतलाल महतो, रामेश्वर मंडल, रामावतार चौहान, चिंतामणि आदि उपस्थित थे.
झाकोमयू ने किया हड़ताल को समर्थन
फुसरो/कथारा : एटक से संबद्ध झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन के ढोरी, बीएंडके व कथारा प्रक्षेत्र के प्रतिनिधियों ने प्रेस बयान जारी कर संयुक्त ट्रेड यूनियन मोर्चा के आह्वान पर 08-09 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल का समर्थन करने की घोषणा की है.
झाकोमयू के नरेश महतो, दिगंबर महतो, रंजीत महतो, कृष्णा थापा, विरेंद्र चौहान, छोटेलाल गुप्ता, मधु पासवान, मुकेश चौहान, विशेश्वर महतो, जगदीश महतो, मनीपाल, हेमलाल महतो ने कहा कि झाकोमयू के केंद्रीय नेताओं के निर्देश पर हड़ताल को समर्थन दिया जा रहा है.
केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के कारण मजदूरों का भविष्य संकट में पड़ गया है. इसलिए झाकोमयू हड़ताल में शामिल होगी.इधर, झाकोमयू कथारा क्षेत्रीय कमेटी की बैठक रविवार को जारंगडीह आरआर स्थित नेहरू मनोरंजन केंद्र परिसर में क्षेत्रीय अध्यक्ष गिरिलाल महतो की अध्यक्षता में हुई.
बैठक में आठ-नौ जनवरी को देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने का निर्णय लिया गया. यूनियन के जोनल सचिव जयनारायण महतो, वनबीर मिश्रा, अनिल अग्रवाल ने कहा कि कोयला उद्योग को बचाने के लिए सभी मजदूर एकजटता का परिचय दें. हड़ताल को सफल बनायें.
मौके पर क्षेत्रीय सचिव नागेश्वर करमाली, गिरीलाल महतो, वरुण कुमार शर्मा, मुमताज आलम, पिंटू निषाद, लालधन मांझी, बालेश्वर महतो, बाबूलाल राम, गुरुपद राय, रामचंद्र कमार, सैयद अफताब आलम आदि उपस्थित थे. संचालन व धन्यवाद ज्ञापन क्षेत्रीय सचिव नागेश्वर करमाली ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें