28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोकारो : चास मेयर भूल रहें कि काम के लिए पैसा केंद्र व राज्य से आता है : सांसद

बोकारो : चास मेयर भोलू पासवान भूल रहे हैं कि ननि क्षेत्र में विकास के लिए पैसा केंद्र व राज्य सरकार से आता है. उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधि को आमंत्रित नहीं करना व किसी प्रकार की समस्या होने पर अन्य को दोषी ठहराना मेयर की आदत बन गयी है. यह बात धनबाद […]

बोकारो : चास मेयर भोलू पासवान भूल रहे हैं कि ननि क्षेत्र में विकास के लिए पैसा केंद्र व राज्य सरकार से आता है. उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधि को आमंत्रित नहीं करना व किसी प्रकार की समस्या होने पर अन्य को दोषी ठहराना मेयर की आदत बन गयी है. यह बात धनबाद सांसद पीएन सिंह ने कही. श्री सिंह रविवार को सेक्टर एक स्थित भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे.
कहा : जब अच्छा काम होता है, तो मेयर साहब स्वयं वाहवाही लूटते हैं. मेयर जी जो कर रहे हैं, करते रहे. जनता सब जानती है. बोकारो एयरपोर्ट मसले पर श्री सिंह ने कहा : डुमरी विधायक को उड़ने का बहुत शौक है. जब सरकार में शामिल थे, तब क्यों नहीं एयरपोर्ट बनवा लिये.
झामुमो विकास के नाम से चिढ़ती है, इसलिए अनर्गल आरोप लगा रही है. चिंता नहीं करें, डुमरी विधायक को इस बार जनता ही जवाब देगी. कहा : केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद आम लोगों का हवाई जहाज में चढ़ने का सपना पूरा हुआ है. पहले की सरकार खास लोगों के लिए ही काम करती थी.
विकास की कई योजनाओं पर हो रहा है काम
श्री सिंह ने कहा : क्षेत्र में विकास की कई योजना पर काम हो रहा है. धनबाद-गिरिडीह रेल मार्ग, बोकारो-धनबाद में पाइप लाइन से गैस आपूर्ति, फोर लेन सड़क समेत कई बहुआयामी योजना धरातल पर उतर रही है. कहा : नरेंद्र मोदी की सरकार में हर तबका के लिए योजना आयी है. जो काम पिछले कई दशक से रूका था, उसे इस सरकार ने पूरा कर दिया है. विकास आम लोगों तक पहुंची.
पार्टी मजबूत हो, इसलिए वरीय नेताओं को दिया है सुझाव : श्री सिंह से जब पूछा गया, पिछले दिनों दिल्ली में भाजपा के संगठन मंत्री रामलाल व महामंत्री अरुण सिंह से मुलाकात में क्या बात हुई, तो उन्होंने बताया : पार्टी हर स्तर से मजबूत हो, इस संबंध में सुझाव दिया गया है.
राज्य सरकार की क्रियाकलाप संबंधी सुझाव भी दिये गये हैं. पारा शिक्षक, स्कूल मर्जर समेत सभी मुद्दों पर पार्टी फोरम में बात रखी गयी है.
श्री सिंह ने पिछले दिनों दिल्ली में इस्पात मंत्री, सेल निदेशक, इस्पात सचिव, बोकारो इस्पात संयंत्र सीइओ समेत अन्य अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बारे में कहा : विस्थापितों की हर समस्या का समाधान होगा. प्लांट से लेकर आउटसोर्सिंग कंपनी में विस्थापितों के नियोजन, प्लॉट आवंटन में कोटा, प्लॉट लीज नवीकरण, 19 विस्थापित गांव के विकास, मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन, बीजीएच में विस्थापित व आश्रितों का मुफ्त इलाज, आवासीय कॉलोनी का रख-रखाव, बंद विद्यालय के संचालन, क्रिकेट स्टेडियम समेत कई मुद्दा पर चर्चा हुई. श्री सिंह ने कहा : इस्पात मंत्री ने बीएसएल प्लांट को ज्वाइंट वेंचर में 12.5 मिलियन टन उत्पादन क्षमता वाली बनाने की योजना के बारे में बताया.
साथ ही डीवीसी के सहयोग से 500 मेगावाट उत्पादन क्षमता वाली पावर प्लांट के लिए इस्पात सचिव से प्रस्तावना तैयार करने की बात कही. श्री सिंह ने कहा : ऐसा होने से कई समस्याओं का समाधान एक साथ हो जायेगा. कहा : प्लॉट लीज नवीकरण के मसले पर सेल निदेशक ने सकारात्मक रुख दिखाया.
सभी मामलों पर एक माह के अंदर कार्रवाई करने का आश्वासन मिला. मौके पर रोहितलाल सिंह, जिलाध्यक्ष विनोद महतो, राजीव कंठ, आरएन ओझा, उदय चंद्र, सुधा सिंह, कृष्ण कुमार मुन्ना, दिलीप चौबे समेत कई मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें