34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो : 2019 में बढ़ेंगी नागरिक सुविधाएं, चिकित्सा सुविधा में होगा इजाफा

विभिन्न सेक्टरों में 2000 से अधिक क्वार्टर का होगा अनुरक्षण कार्य शहर की मुख्य सड़क सहित स्ट्रीट रोड की भी होगी चरणबद्ध मरम्मती सिटी पार्क स्थित बंद पड़ा म्यूजिकल फाउंटेन फिर से होगा शुरू सुनील तिवारी, बोकारो : वर्ष 2019 में बोकारो स्टील सिटी में नागरिक सुविधाएं बढ़ेगी. बोकारो स्टील प्रबंधन ने इसका ब्लू प्रिंट […]

  • विभिन्न सेक्टरों में 2000 से अधिक क्वार्टर का होगा अनुरक्षण कार्य
  • शहर की मुख्य सड़क सहित स्ट्रीट रोड की भी होगी चरणबद्ध मरम्मती
  • सिटी पार्क स्थित बंद पड़ा म्यूजिकल फाउंटेन फिर से होगा शुरू
सुनील तिवारी, बोकारो : वर्ष 2019 में बोकारो स्टील सिटी में नागरिक सुविधाएं बढ़ेगी. बोकारो स्टील प्रबंधन ने इसका ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है. इसके तहत विभिन्न सेक्टरों के क्वार्टरों की मरम्मत, मुख्य सड़क सहित स्ट्रीट रोड व स्ट्रीट लाइट की मरम्मत की जायेगी. सभी काम चरणबद्ध तरीके से विभिन्न सेक्टरों में किया जायेगा.
उधर, बोकारो जेनरल अस्पताल में डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल की कमी की समस्या दूर होगी. मतलब, वर्ष 2019 में जनसुविधाओं में बढ़ोतरी के साथ-साथ चिकित्सा सेवा भी दुरुस्त होगी.
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) अपने उत्पादन का 60वां साल मना रहा है. इसके तहत बोकारो में भी वर्ष 2019 में कई तरह कार्यक्रमों के साथ-साथ अन्य नागरिक सुविधा से जुड़े काम भी किये जायेंगे. साथ हीं शहर के सौंदर्यीकरण में भी तेजी आयेगी. सिटी पार्क में बंद पड़ा म्यूजिकल फाउंटेन फिर शुरू होगा.
इसके अलावा भी शहर में जगह-जगह सौंदर्यीकरण का काम किया जायेगा. जैविक उद्यान-सेक्टर 04, सिटी पार्क -सेक्टर 01 में भी सौंदर्यीकरण का काम किया जायेगा. उधर, विभिन्न सेक्टरों में 2000 से अधिक क्वार्टरों की मरम्मत का कार्य भी होगा.
बीजीएच में अनुबंध पर डॉक्टर-नर्स-पारा मेडिकल
बोकारो जेनरल अस्पताल में डॉक्टर, नर्स, पारा की कमी है. इससे कई तरह की परेशानी होती है. इसको दूर करने के लिए अनुबंध पर डॉक्टर, नर्स व पारा मेडिकल स्टाफ रखे जायेंगे. डॉक्टरों को अनुबंध पर रखने के लिए साक्षात्कार 19 जनवरी को होना है. इसके लिए बीएसएल प्रबंधन ने एक सप्ताह पहले ही सर्कुलर निकाल दिया है.
इसी तरह नर्स व पारा मेडिकल को भी अनुबंध पर रखने की तैयारी चल रही है. मतलब, 2019 में बीजीएच में डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल की समस्या दूर होगी.
कर्मियों की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं : सिंह
बोकारो स्टील प्लांट के सीइओ पवन कुमार सिंह का कहना है कि कर्मियों की सुरक्षा के साथ किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जायेगा. प्लांट के भीतर कर्मियों को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से कई तरह के कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं.
श्री सिंह का कहना है कि कर्मियों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा. बीजीएच में चिकित्सा सुविधा बढ़ायी जा रही है. अनुबंध पर डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल रखा जा रहा है. क्वार्टरों की मरम्मत का कार्य होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें