27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नये साल में और भी ऊंचाइयों को छूने को तैयार है बीएसएल

बोकारो : वर्ष 2018 में टीम बोकारो स्टील प्लांट ने उत्पादन में कई नये कीर्तिमान स्थापित किये. अहम् परियोजनाओं को आकार दिया. बीएसएल ने वर्ष 2018 में अपने प्रदर्शन के स्तर में समग्र रूप से बेहतरी लाते हुए शानदार वापसी की है. बोकारो स्टील प्लांट के लिए वर्ष 2018 कई मायनों में खास रहा. वित्तीय […]

बोकारो : वर्ष 2018 में टीम बोकारो स्टील प्लांट ने उत्पादन में कई नये कीर्तिमान स्थापित किये. अहम् परियोजनाओं को आकार दिया. बीएसएल ने वर्ष 2018 में अपने प्रदर्शन के स्तर में समग्र रूप से बेहतरी लाते हुए शानदार वापसी की है. बोकारो स्टील प्लांट के लिए वर्ष 2018 कई मायनों में खास रहा. वित्तीय वर्ष 2018-19 के प्रथम छमाही में बीएसएल ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ क्रूड स्टील व एचआर और सीआर क्वॉयल उत्पादन का रिकॉर्ड बनाया.
वित्तीय वर्ष 2018-19 की दूसरी तिमाही में सीआर सेलेबल व एसएमएस-2 से क्रूड स्टील का सर्वश्रेष्ठ तिमाही उत्पादन रिकॉर्ड सहित रोड डिस्पैच व सेकेंडरी उत्पादों के ऑक्शन का सर्वश्रेष्ठ मासिक रिकॉर्ड भी बना. ऑलटर्नेट गैस पाइप लाइन परियोजना के अंतर्गत कोक ओवन गैस लाइन चार्ज कर दी गयी है. 2019 में इस परियोजना को पूरा कर लिया जायेगा. नये सिंटर प्लांट के निर्माण कार्य में भी प्रगति हुई है.
एसएमएस-2 की उत्पादन क्षमता का संवर्द्धन
ब्लास्ट फर्नेस-1 के स्टोव्स का अपग्रेडेशन व टॉर्पिडो लैडल, एचएमडीएस, एलडी गैस होल्डर आदि सुविधाओं से एसएमएस-2 की उत्पादन क्षमता के संवर्द्धन का कार्य आरंभ किया गया, जिसे नये साल में पूरा किया जायेगा. ऑटोमेशन के माध्यम से हॉट स्ट्रिप मिल की गुणवत्ता में सुधार के कदम भी उठाये जा रहे हैं. एसएमएस-1 का अपग्रेडेशन का कार्य भी जारी रहा, जिसे 2019 में ससमय पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.
सड़कों की मरम्मत व आवासों का अनुरक्षण
व्यवहार आधारित सुरक्षा की नयी पहल की गयी. इसके उत्साहजनक परिणाम मिले हैं. नगर व परिक्षेत्रीय इलाकों में सघन पौधारोपण किया गया.बीएफ स्लैग का सड़क निर्माण में उपयोग की नयी पहल की गयी. नागरिक सुविधाओं में संवर्धन की दिशा में सड़कों की मरम्मत, आवासों का अनुरक्षण आदि शुरू हुआ. सीएसआर के तहत परिक्षेत्रीय विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, महिला सशक्तीकरण, स्किल डेवलपमेंट आदि से जरूरतमंदों के जीवन में सार्थक बदलाव की पहल की गयी.
बीजीएच में दो नये डिजिटल एक्स-रे मशीन की सुविधा
बीजीएच में दो नये डिजिटल एक्स-रे मशीन की सुविधा जोड़ी गयी. अन्य सुविधाओं में बेहतरी का सिलसिला जारी रहा. इन उपलब्धियों से उत्साहित टीम बीएसएल नये साल में और भी ऊंंचाइयों को छूने को तैयार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें