26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जल्द खुलेगा बंद कोयले का लोकल सेल

गांधीनगर/गोमिया : बेरमो कोयलांचल में लोकल सेल के बाधित होने से संकटग्रस्त मजदूरों के लिए नया साल राहतकारी होगा. नववर्ष के अवसर पर अलग-अलग मिलनेवाले पूर्व मंत्री लाल चंद महतो तथा गोमिया के पूर्व विधायक माधव लाल सिंह को सीसीएल सीएमडी ने इस आशय का संकेत दिया है. श्री सिंह सीएमडी श्री सिंह से मिलनेवाले […]

गांधीनगर/गोमिया : बेरमो कोयलांचल में लोकल सेल के बाधित होने से संकटग्रस्त मजदूरों के लिए नया साल राहतकारी होगा. नववर्ष के अवसर पर अलग-अलग मिलनेवाले पूर्व मंत्री लाल चंद महतो तथा गोमिया के पूर्व विधायक माधव लाल सिंह को सीसीएल सीएमडी ने इस आशय का संकेत दिया है. श्री सिंह सीएमडी श्री सिंह से मिलनेवाले स्वांग कोलियरी ट्रक ऑनर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे थे. मौके पर कई लोग मौजूद थे.
समस्याएं सुलझायी जा रहीं : सूबे के पूर्व मंत्री लालचंद महतो नये वर्ष में सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह से रांची स्थित उनके कार्यालय में मिले. श्री महतो ने बेरमो कोयलांचल की कारो परियोजना सहित विभिन्न कोलियरियों में बंद लोकल सेल के कारण उत्पन्न स्थिति से अवगत कराया. पूर्व मंत्री श्री महतो ने दूरभाष पर उक्त जानकारी देते हुए बताया कि सीएमडी ने शीघ्र ही लोकल सेल शुरू करने के प्रति आश्वस्त किया.
सीएमडी का हवाला देते हुए श्री महतो ने कहा कि कई परियोजनाएं कंपनी की गाइडलाइन को पूरा नहीं कर पा रहे थे. इसलिए ऑफर नहीं दिया गया. जल्द ही समस्या को सुलझाते हुए शीघ्र ही कारो समेत अन्य परियोजनाओं में ऑफर देकर लोकल सेल शुरू किया जायेगा. मौके पर हिंद मजदूर किसान पंचायत के नेता इंद्रदेव महतो सहित कई लोग उपस्थित थे.
ट्रक ऑनर एसोसिएशन को मिला भरोसा
इधर, स्वांग कोलियरी ट्रक ऑनर एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल भी इस मुद्दे को लेकर रांची स्थित सीसीएल मुख्यालय में सीएमडी गोपाल सिंह से मिला. प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व गोमिया के पूर्व विधायक माधव लाल सिंह और भाजपा के वरीय नेता कुमार महेश सिंह कर रहे थे.
इस मुलाकात में श्री सिंह ने लोकल सेल के बंद होने से मजदूरों के समक्ष उत्पन्न स्थिति से सीएमडी को अवगत कराया. सीएमडी श्री सिंह ने कहा कि देश में पावर सेक्टरों में कोयले का संकट उत्पन्न हो गया था. सरकार के आदेश से उत्पादित कोयले को पावर प्लांट ज्यादा से ज्यादा भेजा जा रहा था. अब काफी समस्याओं का समाधान हो गया है.
उन्होंने जनवरी माह में ही शीघ्र इ-ऑक्शन के तहत पूर्व की तरह क्षेत्र में कोयले का ऑफर देने की बात कही. इस मौके पर ट्रक ऑनर एसोसिएशन स्वांग के अध्यक्ष विनय कुमार मिश्रा, सचिव सूरज मुंडा, कोषाध्यक्ष मुन्ना सिंह आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें