34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मजदूर बचाओ संदेश के साथ होगी दो दिवसीय हड़ताल

बोकारो : 08-09 जनवरी को सरकार की जनतंत्र विरोधी नीतियों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी हड़ताल होगी. हड़ताल का उद्देश्य ‘मजदूर बचाओ-देश बचाओ और राष्ट्र विरोधी नरेंद्र मोदी हटाओ’ है. इसे मजदूर सफल बनायेंगे. यह बात एटक के राष्ट्रीय सचिव सह बोकारो इस्पात कामगार यूनियन के उपाध्यक्ष विद्या सागर गिरी ने कही. गुरुवार को श्री गिरि सेक्टर […]

बोकारो : 08-09 जनवरी को सरकार की जनतंत्र विरोधी नीतियों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी हड़ताल होगी. हड़ताल का उद्देश्य ‘मजदूर बचाओ-देश बचाओ और राष्ट्र विरोधी नरेंद्र मोदी हटाओ’ है. इसे मजदूर सफल बनायेंगे. यह बात एटक के राष्ट्रीय सचिव सह बोकारो इस्पात कामगार यूनियन के उपाध्यक्ष विद्या सागर गिरी ने कही. गुरुवार को श्री गिरि सेक्टर 03 स्थित यूनियन कार्यालय में प्रेस से बात कर रहे थे.
कहा : हड़ताल 10 केंद्रीय श्रम संगठन व स्वतंत्र फेडरेशन के संयुक्त मोर्चा के बैनर तले होगी. श्री गिरी ने कहा : देश की स्थिति चिंताजनक है. बैंक के पास पैसा नहीं है. एनपीए 3.5 लाख करोड़ से बढ़कर 10.5 लाख करोड़ हो गया है. कहा : पिछले दरवाजा से कानून में बदलाव कर सरकार मजदूरों के अधिकार का हनन कर रही है. ठेका मजदूरों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी समान काम के लिए समान वेतन नहीं दिया जा रहा है. ऐसे में हर वर्ग सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहा है.
हड़ताल को सफल बनाने में स्टील सेक्टर का होगा अहम रोल
श्री गिरि ने कहा : वेतन वृद्धि को सरकार ने कंपनी के मुनाफा से जोड़ दिया है. इससे मजदूरों को वेतन वृद्धि से वंचित रहना पड़ रहा है. कहा : स्टील समेत सभी सेक्टर में लाभ-हानि के लिए प्रबंधन जिम्मेदार होता है, न कि मजदूर. इस फैसले के विरोध में मजदूर हड़ताल में शामिल होंगे. कहा : अब तक की सबसे सफल हड़ताल होगी. मौके पर रामश्रय प्रसाद सिंह, ग्रजेश कुमार, एचजी राय, सतेंद्र कुमार, बीके राम, बीके लहड़ी, एके अहमद, आईडी प्रसाद समेत कई मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें