32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोकारो : कई वारदात के गैंग्सटर समेत पांच गिरफ्तार

बोकारो : बोकारो पुलिस ने सोमवार को चास-बोकारो के विभिन्न आवासों में डकैती करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का उद्भभेदन कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अपराधियों में चास के भर्रा का मोहम्मद जाहिद हुसैन उर्फ मंटू, सैयद समीर हुसैन, हरला थानांतर्गत आगरडीह का मोहम्मद अख्तर हुसैन शाह, […]

बोकारो : बोकारो पुलिस ने सोमवार को चास-बोकारो के विभिन्न आवासों में डकैती करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का उद्भभेदन कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है.
अपराधियों में चास के भर्रा का मोहम्मद जाहिद हुसैन उर्फ मंटू, सैयद समीर हुसैन, हरला थानांतर्गत आगरडीह का मोहम्मद अख्तर हुसैन शाह, गुरुचरण सिंह उर्फ छोटू व हरला थाना क्षेत्र के बसंती मोड़ झोपड़ी का सिद्धेश्वर महतो शामिल हैं. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने लूट व चोरी के 11 मोबाइल फोन, चांदी का तीन जोड़ा पायल व डकैती की घटना में प्रयुक्त अल्टो कार (जेएच10के-2634) जब्त किया है. इसका खुलासा एसपी कार्तिक एस ने सोमवार को कैंप दो स्थित अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता में किया है. शहर में लूट और डकैती पर नकेल कसने के लिए एसपी की गठित विशेष टीम के लिए यह बड़ी कामयाबी है.
छापेमारी दल में थे शामिल : शहर में हो रही लूट और डकैती की घटना की रोकथाम व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने एक विशेष टीम गठित की थी.
इस टीम में चास एसडीपीओ बाहामन टूटी, ट्रैफिक डीएसपी आनंद ज्योति मिंज, सिटी डीएसपी ज्ञान रंजन, बालीडीह थानेदार सह इंस्पेक्टर कमल किशोर, बीएस सिटी थानेदार सह इंस्पेक्टर मदन मोहन प्रसाद सिन्हा, चास थानेदार सह इंस्पेक्टर प्रमोद पांडेय, हरला थानेदार सह इंस्पेक्टर नोबेल कुजूर, चास थाना के दारोगा जलेश्वर उरांव, बीएस सिटी थाना के दारोगा प्रेम कुमार रजक, चास थाना के जमादार चंदा उरांव व बसंत टोप्पो शामिल थे.
आइएमइआइ नंबर बदला करता था समीर
एसपी ने यह भी बताया कि लूटे गये मोबाइल फोन को हरला थाना क्षेत्र के बसंती मोड़ निवासी सिद्धेश्वर महतो के माध्यम से चास के भर्रा बस्ती निवासी सैयद समीर हुसैन उर्फ गुड्डू ने मोबाइल को फॉर्मेट कर उसका आइएमइआइ नंबर बदला है. समीर हुसैन की मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान राम मंदिर मार्केट स्थित फुटपाथ पर है. मोबाइल रिपेयरिंग दुकान की आड़ में वह अपने लैपटॉप से लूट के मोबाइल का आइएमइआइ नंबर बदला करता था. पुलिस ने समीर की दुकान से मोबाइल का आइएमइआइ नंबर बदलने वाला लैपटॉप भी जब्त कर लिया है.
बोकारो का कुख्यात अपराधी है मोहम्मद जाहिद
अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद एसपी कार्तिक एस ने सोमवार को कैंप दो स्थित अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को बताया : गिरफ्तार अपराधियों में मोहम्मद जाहिद हुसैन अख्तर हुसैन और गुरु चरण सिंह को चास के बाइपास रोड वैभव होटल के पीछे रहने वाले ठेकेदार रामसेवक सिंह के घर में हुई डकैती के मामले में गिरफ्तार किया गया था. जाहिद हुसैन बोकारो का कुख्यात अपराधी है. जाहिद के पिता स्व. तालिब अंसारी भी बोकारो के बहुचर्चित मोनिका सामूहिक दुष्कर्म कांड का अभियुक्त रह चुका है.
डाका डालने आये अपराधियों को ठहराया था जाहिद ने
ठेकेदार के घर हुई डकैती में सात अपराधी बाहर से आये थे. उक्त अपराधियों को मोहम्मद जाहिद और अख्तर हुसैन ने ही ठेकेदार के घर का पता बताया था. अपराधियों के ठहरने की व्यवस्था भी इन दोनों ने ही की थी. इसका खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने डकैती की इस घटना में शामिल अपराधी विभास पासवान और पिंकू पांडेय को शनिवार की रात ही गिरफ्तार कर लिया था. पूछताछ में विभास और पिंकू ने अपने लोकल लिंक के बारे में जानकारी देते हुए मोहम्मद जाहिद हुसैन और अख्तर हुसैन का नाम बताया था. विभास और पिंकू की निशानदेही पर उक्त दोनों अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.
कई वारदात में लूटे गये सामान बरामद
अपराधियों की निशानदेही पर ठेकेदार के घर से चांदी का लूटा गया तीन जोड़ा पायल बरामद किया गया है. गिरफ्तार अपराधी मोहम्मद जाहिद हुसैन और अख्तर हुसैन ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि इनके गिरोह ने ही सेक्टर 12 निवासी आयकर विभाग के अधिवक्ता विपिन कुमार सिंह, को-ऑपरेटिव कॉलोनी निवासी डॉक्टर सरोज के घर डकैती की घटना को अंजाम दिया था.
अधिवक्ता और डॉक्टर के घर से लूटा गया मोबाइल फोन भी उक्त दोनों अपराधियों के पास से बरामद हुए हैं. गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि उनके गिरोह ने ही चास मुफस्सिल थाना क्षेत्र निवासी भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अंबिका ख्वास के घर में फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें