31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीटीएम, एचएम, अध्यक्ष सहित कई अधिकारियों को शो-कॉज

फुसरो: पेटरवार प्रखंड अंतर्गत सांसद आदर्श ग्राम पिछरी दक्षिणी पंचायत सचिवालय में रविवार को डीसी के निर्देश पर डीडीसी दिलेश्वर तिवारी की अध्यक्षता में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई. मौके पर डीडीसी ने पंचायत प्रतिनिधियों व प्रखंड से आये अधिकारियों से योजनाओं की जानकारी ली. आदर्श ग्राम के विकास कार्य के बारे में सुझाव […]

फुसरो: पेटरवार प्रखंड अंतर्गत सांसद आदर्श ग्राम पिछरी दक्षिणी पंचायत सचिवालय में रविवार को डीसी के निर्देश पर डीडीसी दिलेश्वर तिवारी की अध्यक्षता में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई. मौके पर डीडीसी ने पंचायत प्रतिनिधियों व प्रखंड से आये अधिकारियों से योजनाओं की जानकारी ली. आदर्श ग्राम के विकास कार्य के बारे में सुझाव दिया. डीडीसी ने पंचायत के कोचाकुल्ही में जलमीनार बनाकर पूरे पंचायत में पाइप लाइन से जलापूर्ति के लिए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के जेई मनोज कुमार सिंह एवं कर्मचारी प्रेमलाल महतो को स्थल चयन का निर्देश दिया. आंगनबाड़ी एवं विद्यालयों में हैंडवाश यूनिट शीघ्र निर्माण कराने का आदेश दिया.

पंचायत में लगान रसीद ऑनलाइन काटने का निर्देश सीओ को दिया. पिछरी उप स्वास्थ केंद्र में चिकित्सक नहीं आने की शिकायत पर डीडीसी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी पर भड़क उठे. पंचायत सचिवालय में संचालित प्रज्ञा के संचालक को पुराना दर से अंकित बोर्ड को हटा कर नया दर का बोर्ड लगाने का निर्देश दिया. बैठक में अनुपस्थित बीटीएम, वन क्षेत्र पदाधिकारी, एमवाइसी एवं पंचायत के मवि प्रबंध समिति के सदस्य ईश्वर महतो द्वारा बच्चों को मध्याह्न भोजन सही नहीं देने की शिकायत पर डीडीसी ने एसएमसी अध्यक्ष सुभाष महतो एवं प्रधानाध्यापक को शो-कॉज किया.

बीडीओ इंद्र कुमार ने कहा कि विकास कार्यों का लाभ सही लोगों तक पहुंचायें. विकास योजनाओं का निरीक्षण एवं मॉनीटरिंग का अधिकार जनप्रतिनिधियों को है. समीक्षा बैठक में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के जेई मनोज कुमार सिंह, बीपीएम तपेश्वर सिंह, एलएस सोनी गुप्ता, कृषि पदाधिकारी बबलू यादव, सीआइ प्रेमलाल महतो, पंचायत सेवक नित्यानंद महतो, मुखिया प्रेमलता देवी, पंसस ललिता देवी, सांसद प्रतिनिधि हिमाचल मिश्रा, मंडल अध्यक्ष सचिन कुमार मिश्रा, रोजगार सेवक ईश्वर टुडू, लक्ष्मण सिंह, रोहित सिंह, संजय मल्लाह, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, सहिया, एएनएम, एमपीडब्लू आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें