38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बजट पूर्व संगोष्ठी में बोकारो चेंबर के प्रतिनिधि मंडल ने दिये कई सुझाव

चास : बोकारो चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इण्डस्ट्रीज का एक प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष मनोज चौधरी के नेतृत्व में गुरुवार को चतरा में आयोजित बजट पूर्व संगोष्ठी कार्यक्रम में भाग लिया. मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलकर राज्य के आगामी बजट पर प्रतिनिधियों ने व्यापारहित में महत्वपुर्ण सुझाव दिये. श्री चौधरी ने कई बिंदुओं पर सरकार का […]

चास : बोकारो चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इण्डस्ट्रीज का एक प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष मनोज चौधरी के नेतृत्व में गुरुवार को चतरा में आयोजित बजट पूर्व संगोष्ठी कार्यक्रम में भाग लिया. मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलकर राज्य के आगामी बजट पर प्रतिनिधियों ने व्यापारहित में महत्वपुर्ण सुझाव दिये. श्री चौधरी ने कई बिंदुओं पर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया. कहा : झारखंड जैसे असीम संभावनाओं से भरे नवोदित राज्य का विकास तीव्र गति से तभी हो सकेगा जब यहां उद्योग, व्यवसाय व पर्यटन क्षेत्र में आधिकाधिक निवेश हो सकेगा. इससे राज्य की प्रमुख समस्या पलायन, उग्रवाद पर भी अंकुश लगेगा.

प्रतिनिधिमंडल ने ये दिया सुझाव : राज्यों में भूमि बैंक की स्थापना हो. सभी अंचलों में जमीन से संबंधित ऑन लाइन जमा बंदी नामांकरण की सुविधा हो. पर्यटन क्षेत्र में विकास के लिये टूरिस्ट पुलिस की स्थापना की जाय. पर्यटन स्थलों तक पहुंचने के लिए सुगम आवागमन की व्यवस्था हो. बोकारो से चंद्रपुरा के बीच दामोदर नदी पर एक पुल का निर्माण हो.
व्यवसायियों को प्राथमिकता के आधार पर क्रय व विक्रय में सुविधा मिले. सूचना के अधिकार के तहत मांगे गए सूचनाओं का समय पर जवाब मिले. बोकारो रेलवे स्टेशन को पश्चिम बंगाल के आद्रा मंडल से हटा कर झारखंड के रांची मंडल में सम्मिलित किया जाय. राज्य में लगनेवाले उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिये उन्हें शुरूआती दौर के कर में रियायत देनी चाहिये, पूंजीगत अनुदान देना चाहिये. बोकारो में हवाई पट्टी का निर्माण किया जाय. बोकारो जिले के चास के जैनामोड़ में विद्युत ग्रीड का स्थापना की जाय. इनपुट मिसमैच के संदर्भ में वार्षिक विवरणी दाखिल करने के बाद पूनरीक्षीत वार्षिक विवरणों को फाइल करने की सुविधा दी जाये. बोकारो अंचल से चास को अलग कर एक नया चास अंचल बनाया जाये. संगोषठी में चेम्बर महासचिव प्रदीप सिंह सहित अन्य लोगों ने जिला का प्रतिनिधित्व किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें