31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आइटीआइ की जमीन का हो रहा अतिक्रमण

चास: चास में सरकारी आइटीआइ की जमीन को कब्जा किया जा रहा है. इसके बाद बांस से घेराबंदी कर दुकानदारों को बेचने का काम किया जा रहा है. जमीन पर होटल, टायर पंक्चर दुकान सहित कई दुकानें खुल गयी हैं. गौरतलब हो कि चास सरकारी आइटीआइ के बीचोंबीच बाइपास का निर्माण कराया गया है. इस […]

चास: चास में सरकारी आइटीआइ की जमीन को कब्जा किया जा रहा है. इसके बाद बांस से घेराबंदी कर दुकानदारों को बेचने का काम किया जा रहा है. जमीन पर होटल, टायर पंक्चर दुकान सहित कई दुकानें खुल गयी हैं. गौरतलब हो कि चास सरकारी आइटीआइ के बीचोंबीच बाइपास का निर्माण कराया गया है. इस कारण आइटीआइ की चाहरदीवारी टूटकर गिर गयी है.

इसका फायदा उठाते हुये भू-माफिया आइटीआइ की जमीन को कब्जा करके बिना कागजात के बेच रहे हैं. जानकारी के अनुसार अभी तक करीबन एक एकड़ जमीन बेच दी गयी है. आइटीआइ के प्राचार्य ने 14 अक्तूबर को बोकारो डीसी को लिखित शिकायत की थी. इसकी प्रतिलिपि बोकारो एसपी, चास एसडीएम व थाना प्रभारी पिंड्राजोरा को भी दिया गया है. इसके बाद भी जिला प्रशासन की ओर से किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गयी. फिर प्राचार्य ने दूसरी बार 14 नवंबर को डीसी को लिखित सूचित किया साथ ही इसकी प्रतिलिपि संबंधित अधिकारियों को भी दी.

डिवाइडर का भी हो रहा कब्जा : दुकानदार सड़क की डिवाइडर को भी कब्जा कर रहे हैं. डिवाइडर पर पौधे के स्थान पर साइन बोर्ड के रूप में टायर रख दिया है. ताकि राहगीरों को पता चले कि यहां टायर पंक्चर की दुकान है. इस रास्ते से होकर चास एसडीएम सहित कई अधिकारी प्रतिदिन अपने कार्यालय जाते हैं. इसके बाद भी इस दिशा में किसी प्रकार की अभी तक कार्रवाई नहीं की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें