28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोकारो : दोहरे हत्याकांड में सेक्टर 12 के पितांबर को उम्रकैद

आपसी छींटाकशी में राशन व भूंजा दुकानदार की चाकू से गोदकर कर दी थी हत्या बेहतर अनुसंधान के कारण मुजरिम को छह माह में मिली सजा बोकारो : स्थानीय न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने दोहरे हत्याकांड में आंबेडकर चौक झोंपड़ी निवासी भुजा दुकानदार पितांबर यादव (42 वर्ष) […]

आपसी छींटाकशी में राशन व भूंजा दुकानदार की चाकू से गोदकर कर दी थी हत्या
बेहतर अनुसंधान के कारण मुजरिम को छह माह में मिली सजा
बोकारो : स्थानीय न्यायालय के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने दोहरे हत्याकांड में आंबेडकर चौक झोंपड़ी निवासी भुजा दुकानदार पितांबर यादव (42 वर्ष) को सोमवार को आजीवन सश्रम कारावास व 25 हजार रुपये जुर्माना की सजा दी है. सेक्टर 12 बी के आंबेडकर चौक के निकट सैलून व राशन दुकान चलाने वाले दो दुकानदार (दिलीप ठाकुर व जयंत कुमार दत्ता) की हत्या में स्थानीय न्यायालय ने मुजरिम को गुरुवार को दोषी करार दिया था.
न्यायालय में यह मामला सेशन ट्रायल संख्या 241/17 व सेक्टर 12 थाना कांड संख्या 34/17 के तहत चल रहा था. सरकार की तरफ से अपर लोक अभियोजक राकेश कुमार राय ने अदालत में पक्ष रखा. पुलिस के बेहतर अनुसंधान के कारण मुजरिम को छह माह के अंदर आजीवन सश्रम कारावास की सजा मिली है. घटना की प्राथमिकी मृतक राशन दुकानदार जयंत कुमार दत्ता की पत्नी रेबा दत्ता के बयान पर दर्ज की गयी थी. घटना 16 जून 2017 की सुबह साढ़े छह बजे बीच सड़क पर हुई थी.
कैसे हुई थी घटना : सेक्टर के 12 बी के आंबेडकर चौक स्थित फुटपाथ पर राशन दुकानदार जयंत कुमार दत्ता (46 वर्ष), सैलून दुकानदार दिलीप ठाकुर (48 वर्ष) व भूंजा दुकानदार पितांबर यादव की दुकान थी. दिलीप ठाकुर व पितांबर यादव के बीच अक्सर छोटी-छोटी बात को लेकर आपसी विवाद व छींटाकशी होती रहती थी. 16 जनवरी की सुबह जयंत व दिलीप ठाकुर अपनी दुकान खोलने की तैयारी कर रहे थे. दोनों एक साथ पानी लाने आंबेडकर चौक की तरफ जा रहे थे. पूर्व के विवाद को लेकर पितांबर यादव ने दिलीप ठाकुर को रोका़ दोनों के बीच आपस में विवाद होने लगा. इसके बाद पितांबर दौड़कर अपनी दुकान में पहुंचा और तलवार व चाकू लेकर आया. चाकू व तलवार से दिलीप ठाकुर के पेट व सीने में वार कर बीच सड़क पर लहूलुहान कर दिया.
राशन दुकानदार जयंत जब दिलीप को बचाने गया तो उसके पेट में भी पितांबर ने तीन बार चाकू से वार कर दिया. दोनों बीच सड़क पर लहूलुहान होकर गिर गये. घटना को अंजाम देने के बाद पितांबर भाग गया. कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने दोनों घायलों को बीजीएच में भर्ती कराया. यहां कुछ घंटे के बाद दोनों की मौत हो गयी. पुलिस ने घटना के दिन ही छापेमारी कर पितांबर को गिरफ्तार कर लिया था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें