Advertisement

bokaro

  • Nov 8 2018 5:54PM

BOKARO : प्रधानमंत्री आवास योजना में घपला, दोषियों से आवास के पैसे वसूल किये जायेंगे

BOKARO : प्रधानमंत्री आवास योजना में घपला, दोषियों से आवास के पैसे वसूल किये जायेंगे

गोमिया : गोमिया प्रखंड मुख्यालय में बोकारो के उपविकास आयुक्त रविरंजन मिश्रा ने होसिर पश्चिमी पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटन में भारी अनियमितता पाये जाने पर बीडीओ गोमिया को निर्देश देते हुये पंचायत के मुखिया, पंचायत सेवक, स्वयंसेवक से स्पष्टीकरण मांगते हुए दोषी पाये जाने पर कार्रवाई किये जाने की बात कही तथा उन लोगों से आवास निर्माण के पैसे भी वसूल करने की बात कही. 

 

उन्‍होंने कहा विचित्र बात है कि जरूरतमंद को प्रधानमंत्री आवास का लाभ नहीं देकर लोग चंद स्वार्थ में जिनका पक्का मकान है, वैसे लोगों को आवास का आवंटन किया गया है. यह कानूनन अपराध है, वैसे लोगों को किसी भी परिस्थिति में क्षमा नहीं किया जा सकता. 

 

उन्‍होंने बीडीओ गोमिया को आदेश निर्गत करते हुए कहा कि सभी पंचायत में क्रमवार जांच करने की. जिससे वैसे गलत लोग जो अधिकारी व कर्मचारी के साथ सांठ-गांठ कर प्रधानमंत्री आवास का लाभ लिए हैं, निरीक्षण के दौरान ऑपरेटर अनुपस्थित पाये जाने पर एक दिन का हाजरी काटने का निर्देश दिया. 

 

उन्‍होंने कहा कि जिस पंचायत में प्रधानमंत्री आवास के आवंटन में अनियमितता बरती गयी है वैसे सभी पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. उन्‍होंने जांच किये जाने पर पाया की लाभुक के पास पक्का मकान है और उसके द्वारा स्वयं शपथपत्र प्रेषित किया गया है कि मेरे पास पक्‍का मकान नहीं है और वह प्रधानमंत्री आवास लेकर आवास बना रहा है. 

 

उन्‍होंने बीडीओ को निर्देश दिया कि स्वयं जांच करें, सिर्फ पंचायत सचिव, स्वसंसेवक व मुखिया के भरोसे ना रहें. उन्‍होंने पंचायत के मुखिया, पंचायत सचिव और स्वयंसेवकों को चेतावनी दी कि सरकार के पैसे का दुरूपयोग ना करें, नहीं तो जिम्मेदार आप होंगे. बीपीओ पारसनाथ महतो से कहा कि डोभा, टीसीडीसी के निर्माण में तेजी लाएं. जो रोजगार सेवक काम नहीं करते वैसे रोजगार सेवकों से स्पष्टीकरण मांगा जाए.

Advertisement

Comments

Advertisement