Advertisement

bokaro

  • Jan 9 2019 6:49PM
Advertisement

कसमार : सखी संवाद में जुटी महिलाएं, एक करोड़ साठ लाख का चेक मिला

कसमार : सखी संवाद में जुटी महिलाएं, एक करोड़ साठ लाख का चेक मिला
photo pk

कसमार : प्रखंड मुख्यालय स्थित बहुद्देश्यीय भवन में बुधवार को झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास विभाग द्वारा सखी संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

 

इस दौरान एक करोड़ साठ लाख का चेक सखी मंडलों के बीच वितरण किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्य अतिथि सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने कहा कि किसी समय घर की देहरी में बंधी रहने वाली महिलाएं आज स्वावलंबी बन रही है. कहा, केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम किया है. महिलाएं सशक्त होगी, तभी सशक्त समाज व सशक्त देश बन पाएगा. सांसद ने सरकार की योजनाओं की जानकारी महिलाओं को दी.विधायक ने कहा कि इस क्षेत्र की महिलाओं को समाज मे आगे लाने में उनके पति पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद का काफी योगदान रहा है. आज महिलाओं को स्वावलंबी देखकर खुशी होती है.

* बीडीओ पर प्रमुख ने लगाए आरोप

कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रमुख विजय किशोर गौतम ने कसमार बीडीओ पर कार्यालय में नहीं बैठने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा बीडीओ अपने आवास में बैठकर कार्य निबटाती है. इससे आमलोगों का काम समय पर व सरल तरीके से नहीं हो पाता है. बीडीओ पर सरकारी गाड़ी व संसाधनों का उपयोग निजी कार्यों में करने का आरोप भी लगाया. बीडीओ में अपने संबोधन में इन आरोपों का खंडन किया. 

कार्यक्रम को सांसद रवींद्र कुमार पांडेय, विशिष्ट अतिथि विधायक बबीता देवी, प्रमुख विजय किशोर गौतम, उपप्रमुख ज्योत्सना झा, बीस सूत्री प्रखंड अध्यक्ष यदुनंदन जायसवाल ने कार्यक्रम का संयुक्त रूप दे उदघाटन किया. इस दौरान गर्री मुखिया सिकंदर कपरदार, बगदा मुखिया विष्णुचरण महतो, मिथिलेश महाराज, पंसस संतोष महतो, गुड्डू महतो, जब्बार अंसारी, सनातन महतो, जेएसलपीएस के निशिकांत नीरज, मनोज कुमार आदि मौजूद थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement