28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोकारो के 50 हजार युवाओं को मिलेगा कौशल विकास प्रशिक्षण

बोकारो : जिला प्रशासन की ओर से स्किल डेवलपमेंट मिशन के तहत 50,000 युवाओं को एक साथ कौशल प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की जा रही है. प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को बोकारो में ही रोजगार मुहैया कराया जायेगा. यह बातें मंगलवार को डीसी मृत्युंजय कुमार बरनवाल ने कैंप दो स्थित कार्यालय में प्रेस वार्ता में कही. […]

बोकारो : जिला प्रशासन की ओर से स्किल डेवलपमेंट मिशन के तहत 50,000 युवाओं को एक साथ कौशल प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की जा रही है. प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को बोकारो में ही रोजगार मुहैया कराया जायेगा. यह बातें मंगलवार को डीसी मृत्युंजय कुमार बरनवाल ने कैंप दो स्थित कार्यालय में प्रेस वार्ता में कही.
उन्होंने कहा कि पिछले छह माह में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत जिला के 47 लाभुकों को योजना का लाभ दिलाया गया है. मुख्यमंत्री लाडली योजना का लाभ 1070 बच्चियों को मिला. पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के तहत वित्तीय वर्ष 2018-19 में अक्तूबर 2018 तक 401 आवासों का निर्माण पूर्ण करा दिया गया है.
डीसी ने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ के लिए बिचैलियों का सहारा न लें. मिजिल्स रूबेला के तहत 5,02,915 बच्चों का टीकाकरण हुआ है. जननी सुरक्षा योजना के तहत छह माह में 27,415 महिलाओं का निबंधन किया गया है. 23,076 महिलाओं का संस्थागत प्रसव कराया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें