23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोमिया : झुमरा पहाड़ के तलहटी गांव बुधूटांड में लगा जनता दरबार

– बुधूटांड के विकास के लिए प्रखंड व जिला प्रशासन कृतसंकल्पित : बीडीओ नागेश्वर गोमिया प्रखंड से 40 किलोमीटर दूर झुमरा पहाड़ की तलहटी बड़की सिधवारा पंचायत के बुधूटांड गांव में शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया. जनता दरबार में बीडीओ मोनी कुमारी ने ग्रामीणो के बीच विभिन्न विकास के कार्यों की जानकारी […]

– बुधूटांड के विकास के लिए प्रखंड व जिला प्रशासन कृतसंकल्पित : बीडीओ

नागेश्वर

गोमिया प्रखंड से 40 किलोमीटर दूर झुमरा पहाड़ की तलहटी बड़की सिधवारा पंचायत के बुधूटांड गांव में शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया. जनता दरबार में बीडीओ मोनी कुमारी ने ग्रामीणो के बीच विभिन्न विकास के कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि बुधूटांड गांव के विकास व यहां के ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है. गांव में पंचायत से विकास नहीं होने पर उन्‍होंने मुखिया के प्रति नाराजगी जतायी.

उन्‍होंने कहा कि पंचायत स्तर पर विकास के कार्य किये जा रहे हैं और त्वरित गति से लाभ दिलाने का प्रयास किया जायेगा. उन्‍होंने कहा कि बुधूटांड गांव में संपर्क पथ नहीं है. जिला प्रशासन के द्वारा लिंक रोड से जोड़ने के लिए पथ निर्माण के लिए निविदा निकाली गयी है. इससे बहुत जल्द बुधूटांड गांव संपर्क पथ से जुड़ेगा.

उन्‍होंने जनता दरबार में वृद्धा पेंशन, सामाजिक सुरक्षा, पेंशन व सुकन्या योजना साथ ही पेंशन के लाभ से वंचित लोगों में महिला हो या पुरुष सभी का आवेदन भरकर योजनाओं का लाभ दिलाने की बात कही. उन्‍होंने ग्रामीण महिला व पुरुषों से मिलकर कहा कि यहां पानी की काफी किल्‍लत है. मनरेगा से तीन कूप की त्वरित स्‍वीकृति प्रदानकर कूप का निर्माण कराया जायेगा.

उन्‍होंने कहा कि पीएचडी विभाग से बातकर चापाकल लगाने के लिए बोला जायेगा. गांव में शौचालय का निर्माण कार्य अधूरा रहने पर नाराजगी जताते हुए तुरंत कार्य पूर्ण करने को कहा. जनता दरबार में उन्‍होंने जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल का भी वितरण किया. उसके बाद उन्‍होंने पूरे गांव का भ्रमण कर लोगों से मुलाकात की और कहा कि किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई हो तो आप मेरे मोबाइल नंबर पर बताये, निश्चित रूप से समाधान किया जायेगा.

उन्‍होंने मुखिया से कहा कि गांव के विकास में पारदर्शिता पूर्वक काम करें, गांव के सामाजिक कार्यकर्ता फिनी राम मरांडी ने बीडीओ से कहा कि पंचायत के मुखिया ने चार साल में विकास का एक भी काम नहीं किया है. इससे ग्रामीण काफी नाराज हैं. बीडीओ ने सभी समस्याओं का समाधान जल्द हो जाने की बात कही.

एसीसी सर्वे मे नाम नहीं होने से कई योजनाओं से वंचित हो रहे हैं ग्रामीण

एसीसी सर्वे में ग्रामीणों का नाम नहीं रहने से ग्रामीण राशन कार्ड के साथ-साथ गांव की बच्चिया सुकन्या योजना के लाभ से वंचित हैं. इस बाबत बीडीओ ने ग्रामीणों से कहा कि जिला के उपायुक्त से बात कर योजनाओं का लाभ दिलाया जायेगा. इस मौके पर प्रखंड के पवन कुमार, जन सेवक सरयू महतो, भोला महतो पंचायत सचिव अखिलेश्‍वर महतो, मुखिया पति डालचंद महतो, सामाजिक कार्यकर्ता महादेव महतो, अनिल हांसदा, महाबीर टुडु, पारा शिक्षक रामजी बास्के, ललीता कुमारी के अलावा काफी संख्या मे महिला व पुरुष उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें