bokaro

  • Dec 8 2019 6:04PM
Advertisement

गोमिया : चुनावी रैली में बोले हेमंत सोरेन- झारखंड में भय, भूख व भ्रष्टाचार का माहौल

गोमिया : चुनावी रैली में बोले हेमंत सोरेन- झारखंड में भय, भूख व भ्रष्टाचार का माहौल

गोमिया : चतरोचटी थाना अंतर्गत कुर्कनालो मैदान में रविवार को महागठबंधन के झामुमो  प्रत्याशी बबीता देवी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि जल, जंगल, जमीन बचाना है तो झारखंड को  भाजपा से मुक्ति दिलाना होगा. रघुवर राज्य में नौजवान डिग्री लेकर भटक रहे हैं. सरकार कहती डिग्री नहीं, हुनर चाहिए, जबकि मुख्यमंत्री को मालूम होना चाहिए कि बिना हुनर के किसी के पास डिग्री नहीं आता है. 

 

उन्‍होंने कहा के देशभर में पटेल और राम के नाम पर लोगों को भरमाने का काम किया जा रहा है. आज पूरे देश में मॉब लिंचिंग, बच्चा चोर, धर्म, महिला उत्पीड़न के नाम पर आतंक फैला हुआ है. झारखंड में लाठी डंडा के सहारे सरकार चल रही है. आंगनबाडी, पारा शिक्षकों के द्वारा चलाये गये आंदोलन पर बर्बरता पूर्वक लाठी बरसायी गयी. राज्य में जंगल राज कायम है.

 

उन्‍होंने कहा कि झारखंड में दूसरे चरण के चुनाव में भाजपा का एक इंजन सीज हो गया है, आगे तीसरे और चौथे चरण के चुनाव में पूरी तरह इंजन फ़ेल हो जायेगा. उन्होंने कहा झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनी तो जनता के अनुसार कार्य होगा. सरकार बनते ही चतरोचटी को प्रखंड का दर्जा दिलाने का काम किया जायेगा. उन्होंने गोमिया विधानसभा से प्रत्याशी बबीता देवी को भारी मतों से जीताने का आह्वान किया. 

 

विधायक सह प्रत्याशी बबीता देवी ने कहा डेढ़ वर्षों के कार्य काल में सात पंचायत के साथ-साथ गोमिया विधानसभा में विकास कर तस्वीर बदल दी है. पंद्रह प्रत्याशी में मैं एक महिला प्रत्याशी आपके बीच हूं, आप सभी का आशीर्वाद निश्चित रूप से मिलेगा, यह विश्‍वास है. पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद ने कहा कि साढ़े चार साल के कार्यकाल में विकास का जाल बिछा दिया गया है. आजादी के 67 साल में क्षेत्र में जितना विकास नहीं हुआ, उससे कहीं अधिक विकास इन पांच सालों में किया गया. 

 

मौके पर माकपा नेता श्याम सुन्दर महतो, कांग्रेस के एनुल अंसारी, मनोहर मुर्मू, नरेश मंडल, मुखिया टुकन महतो, जयनाथ महतो, लता देवी, पौलूस टुडू, भुनेशवर महतो, बाबुचंद्र बेसरा, संतोष साव, रोशन लाल पटेल, दशरथ महतो, नयूम अंसारी, रवि कुमार, रीता कुमारी, सफदर अंसारी, उपेन्द्र महतो, हबीब अंसारी, यमुना प्रसाद महतो, अनिल हांसदा, शंभु यादव, रामवृक्ष मुर्मू, घनश्याम महतो आदि उपस्थिति थे. सभा की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष लूदू मांझी ने किया, वहीं मंच का संचालन भुनेश्‍वर महतो ने किया. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement