29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वांग महाबीर स्थान मे तीन बच्चे गंभीर रूप से बीमार, एक की मौत, दो का चल रहा इलाज

गोमिया : गोमिया प्रखंड अंतर्गत स्वांग उत्तरी पंचायत के महावीर स्थान में तीन नवजात बच्चे गंभीर रूप से बीमार हो गये. एक बच्‍चे की बेहतर इलाज के लिए रिम्स जाने के क्रम में मौत हो गयी. दूसरे का इलाज अस्पताल गोमिया में चल रहा है तथा तीसरे का फुसरो स्थित प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल […]

गोमिया : गोमिया प्रखंड अंतर्गत स्वांग उत्तरी पंचायत के महावीर स्थान में तीन नवजात बच्चे गंभीर रूप से बीमार हो गये. एक बच्‍चे की बेहतर इलाज के लिए रिम्स जाने के क्रम में मौत हो गयी. दूसरे का इलाज अस्पताल गोमिया में चल रहा है तथा तीसरे का फुसरो स्थित प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्वाग महाबीर स्थान निवासी कृष्ण कुमार के एक वर्षीय पुत्र को बुखार के साथ दस्त होने की शिकायत होने पर राजकीय अस्पताल गोमिया में प्राथमिक इलाज के लिए दाखिल किया गया, जहां पर दो दिनों तक अस्पताल में इलाज कराया गया. बच्चे की स्थिति बिगड़ते देख बच्चे को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया. रिम्स ले जाने के क्रम में रास्ते में ही बच्चे की मौत हो गयी.

वहीं, जो दूसरे बच्चे का इलाज आर्डियर अस्पताल गोमिया में चल रहा है, जिसका नाम डोली कुमारी, पिता – घनश्याम केवट उम्र लगभग 11 माह है, बच्चे के पिता ने बताया कि वो दो दिन से बीमार था. जिसे आवासीय क्षेत्र में प्राइवेट चिकित्सक से इलाज करा रहे थे, ठीक नहीं होने पर अस्पताल में दाखिल कराया गया.

क्षेत्र में और बच्‍चों के बीमार होने की शिकायत मिलने पर पंचायत की मुखिया चमेली देवी ने इस संदर्भ में गोमिया अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी राकेश रंजन को सूचना दी. सूचना पाते ही चिकित्सा पदाधिकारी राकेश रंजन ने महावीर स्थान में चिकित्सा कैंप लगाकर बच्चों की स्वास्थ्य की जांच की और दवाइयां दी.

डॉ रंजन ने कहा कैंप में पांच बच्‍चों का भी इलाज किया गया, जिनका स्वास्थ्य ठीक है. उन्‍होंने कहा मौसम बदलने से बच्चों को बुखार के साथ दस्त हुवा था. सभी बच्चे कम उम्र के हैं. उन्होंने क्षेत्र में स्वच्‍छता पर जोर देने की बात कही. इस संबंध में पूछे जाने पर पूर्व मुखिया विनोद विश्वकर्मा ने बताया कि स्वांग उत्तरी पंचायत पूरी तरह सीसीएल पोषक क्षेत्र है फिर भी इनके आवासीय कॉलोनियों में गंदगी का अंबार लगा रहता है.

नालियां गंदगी से बजबजा रही है, सेफ्टी टैंक भी कई जगहों से लिक है, जिससे गंदगी रहती है. उन्होंने कहा कि सीसीएल प्रबंधन के द्वारा क्षेत्र में गारवेज की सफाई नहीं किये जाने से गंदगी का अंबार लगा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें