29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोमिया विस सीट : चुनावी सभा में बोले रघुवर दास- झारखंड में हमने पांच साल बेदाग सरकार दी

प्रतिनिधि, गोमिया गोमिया विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण कुमार नायक के समर्थन में शनिवार को गोमिया प्रखंड के होसिर उच्च विद्यालय के मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड के गठन हुए 19 वर्ष हो गये हैं और 5 वर्ष तक राज्य में […]

प्रतिनिधि, गोमिया

गोमिया विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण कुमार नायक के समर्थन में शनिवार को गोमिया प्रखंड के होसिर उच्च विद्यालय के मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड के गठन हुए 19 वर्ष हो गये हैं और 5 वर्ष तक राज्य में मेरे नेतृत्व में सरकार ने पूरी मजबूती के साथ विकास के कार्य करते हुए बेदाग सरकार दी है.

उन्‍होंने कहा कि 14 वर्षो तक मिलावटी सरकार ने राज्य की जनता को सिर्फ छलने का कार्य किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि 2022 तक भारत को विश्व में एक नयी पहचान दिलाना है और झारखंड को भी इसमें कदम से कदम मिलाकर चलना है. इसलिए प्रधानमंत्री के सपनों को साकार करने के लिए इस बार पुनः झारखंड में डबल इंजन की सरकार बनानी होगी.

उन्होंने कहा कि झारखंड को समृद्ध राज्य बनाने के लिए हमारी सरकार द्वारा कई ऐतिहासिक कार्य किये गये हैं. जिसके तहत पूरे राज्य में 38 लाख लोगों के घर में बिजली पहुंचायी गयी है. वहीं, राज्य के 87 लाख गरीबों का आयुष्मान स्वास्थ्य योजना के तहत कार्ड बनाने का कार्य किया गया है. इस योजना में अब प्रत्येक घर के सदस्यों का कार्ड बनाया जायेगा और गंभीर बीमारी में 5 लाख रुपये तक की मुफ्त सहायता दी जायेगी.

इसी प्रकार अगले तीन महीने के अंदर राज्य के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट लगाया जायेगा. उन्होंने कहा कि राज्य में अभी 329 एंबुलेंस सेवा जारी है और कोई भी व्यक्ति 108 डायल करके इस सेवा का लाभ उठा सकता है. वहीं, स्कूलों में 80 लाख बच्चों को ड्रेस उपलब्ध कराया जा रहा है. वहीं, आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों के लिए रेडी टू इट दिया जा रहा है और अब रेडी टू इट महिला स्वयंसेवी की बहनें ही बनाने का कार्य करेंगी. इससे स्वयंसेवी महिलाओं को रोजगार भी मिलेगा.

उन्‍होंने कहा कि इसी प्रकार 50 लाख तक की जमीन की रजिस्ट्री महिलाओं के द्वारा मात्र एक रुपये में किया जा रहा है. राज्य में महिलाओं को सशक्त व स्वावलंबी बनाया जायेगा. वहीं, सरकार द्वारा बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कार्य किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में अब बालू घाटों पर बालू उठाव का कार्य ग्रामसभा के माध्यम से दिया जायेगा.

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इसी प्रकार भाजपा की सरकार बनने के बाद प्रत्येक बीपीएल परिवार के एक सदस्य को रोजगार से जोड़ा जायेगा. कहा कि इस बार भी राज्य में डबल इंजन की सरकार बन रही है और एक कड़ी के रूप में गोमिया के भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण कुमार नायक को भारी मतों से जीताकर विधानसभा भेजने का कार्य करें.

गोमिया विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण कुमार नायक ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार द्वारा द्वारा किये गये विकास कार्यों को देखते हुए गोमिया विधानसभा में भाजपा की भारी मतों से जीत सुनिश्चित है. मौके पर पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय, पूर्व विधायक छत्रुराम महतो, रोहितलाल सिंह, देवनारायण प्रजापति, गुणानंद महतो, रोहितलाल सिंह, संजय सिन्हा, प्रवीण कुमार, शिवशंकर दुबे, प्रेमलाल साव, रामजी प्रसाद, गंदौरी राम, राजकुमार प्रसाद, चंदन डे, संध्या रानी, द्रौपदी देवी, धनीराम मांझी, दीनानाथ चौबे, आरडी साहू, चितंरनज साहू, प्रह्लाद महतो, अनिल स्वर्णकार, शांतिलाल जैन, बिनोद पासवान, चितरंजन साव, यदुनंदन जायसवाल, दुलाल प्रसाद, बिनोद यादव आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें