38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीएसएल : सीएसआर के तहत मार्च 2020 से बोकारो में शुरू होगी फ्री कैंसर स्क्रीनिंग

सुनील तिवारी, बोकारो स्वास्थ्य के क्षेत्र में बोकारो के लोगों के लिए राहत की खबर है. मार्च 2020 से बोकारो में फ्री कैंसर स्क्रीनिंग की सुविधा शुरू होगी. बोकारो स्टील प्लांट की ओर से सामाजिक निगमित दायित्व (सीएसआर) के तहत नि:शुल्क कैंसर जांच की सुविधा बहाल की जायेगी. फ्री कैंसर स्क्रीनिंग की सुविधा सर्व स्वास्थ्य […]

सुनील तिवारी, बोकारो

स्वास्थ्य के क्षेत्र में बोकारो के लोगों के लिए राहत की खबर है. मार्च 2020 से बोकारो में फ्री कैंसर स्क्रीनिंग की सुविधा शुरू होगी. बोकारो स्टील प्लांट की ओर से सामाजिक निगमित दायित्व (सीएसआर) के तहत नि:शुल्क कैंसर जांच की सुविधा बहाल की जायेगी. फ्री कैंसर स्क्रीनिंग की सुविधा सर्व स्वास्थ्य केंद्र-सेक्टर-05 में उपलब्ध होगी. यहां हर माह के पहले वर्किंग डे को लोगों की फ्री कैंसर स्क्रीनिंग होगी. इससे बोकारोवासी लाभान्वित होंगे.

बीएसएल की ओर से फ्री कैंसर स्क्रीनिंग का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है. इसकी तैयारी अंतिम चरण में हैं. मार्च 2020 से फ्री कैंसर स्क्रीनिंग की सुविधा शुरू हो जायेगी. फ्री कैंसर स्क्रीनिंग की सुविधा का लाभ बीएसएल के वर्तमान व रिटायर कर्मियों के साथ-साथ बोकारो में रहने वाले सभी लोग उठा सकते हैं. मतलब, नि:शुल्क कैंसर जांच का लाभ कोई भी उठा सकता है. निर्धारित तिथि को सर्व स्वास्थ्य केंद्र-सेक्टर-05 में फ्री कैंसर स्क्रीनिंग होगी.

बीजीएच के सीसीयू में बढ़ेगी सुविधा

बोकारो जेनरल अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में सुविधा बढ़ेगी. सीसीयू में मरीजों के प्रेशर को देखते हुए बेड की संख्या बढ़ायी जा रही है. फिलहाल, सीसीयू में 11 बेड हैं. बेड की संख्या बढ़ाकर 20 की जा रही है. इसके लिए सिविल का काम लगभग पूरा हो चुका है. बेड सहित अन्य की तैयारी भी चल रही है. इसके अलावा सीसीयू में अन्य स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधा में भी वृद्धि की जा रही है. बहुत जल्द मरीजों के लिए सुविधा बहाल होगी.

संचार प्रमुख मणिकांत धान ने कहा कि बीएसएल के सीएसआर के तहत मार्च 2020 से बोकारो में फ्री कैंसर स्क्रीनिंग की सुविधा बहाल होगी. बीएसएल की ओर से संचालित सर्व स्वास्थ्य केंद्र-सेक्टर-05 में हर माह के पहले वर्किंग डे को लोगों की फ्री कैंसर स्क्रीनिंग होगी. इसमें कोई नि:शुल्क जांच करा सकता है. उधर, बीजीएच के सीसीयू में बेड की संख्या 11 से बढ़ाकर 20 की जा रही है. बहुत जल्द यह सुविधा बहाल होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें