36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

TTPS के ठेका श्रमिकों को समान काम का समान वेतन दिलाने के लिए लड़ती रहेगी AJSS, बोले लंबोदर

महुआटांड़ : आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव डॉ लंबोदर महतो ने कहा है कि ठेका श्रमिकों को समान काम के बदले समान वेतन दिलाने के लिए एजेएसएस लड़ती रहेगी. उन्होंने कहा कि मजदूरों के हितों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. मजदूर अपनी चट्टानी एकता कायम रखें. उनकी हर मांग को प्रबंधन के समक्ष रखेंगे. […]

महुआटांड़ : आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव डॉ लंबोदर महतो ने कहा है कि ठेका श्रमिकों को समान काम के बदले समान वेतन दिलाने के लिए एजेएसएस लड़ती रहेगी. उन्होंने कहा कि मजदूरों के हितों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. मजदूर अपनी चट्टानी एकता कायम रखें. उनकी हर मांग को प्रबंधन के समक्ष रखेंगे. प्रबंधन से सीधे शब्दों में उनकी मांग पूरी करने के लिए कहेंगे.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : लेवी वसूलने आये टीएसपीसी के दो नक्सलियों को चतरा पुलिस ने किया गिरफ्तार

लंबोदर महतो ने कहा कि ठेका श्रमिकों की समान काम के बदले समान वेतन, पे-स्लिप, इपीएफ से जुड़ी सभी जायज मांगों को प्रबंधन से मनवाकर ही दम लेंगे. उन्होंने कहा कि किसी को आवास खाली करने की जरूरत नहीं है. मजदूरों के साथ कुछ भी गलत नहीं होने देंगे.

श्री महतो ने टीटीपीएस ललपनिया स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित अखिल झारखंड श्रमिक संघ की बैठक को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं. बैठक में टीटीपीएस के ठेका श्रमिकों ने भाग लिया. श्रमिकों ने कहा कि 20-25 साल से ठेका श्रमिक परियोजना को सींच रहे हैं, लेकिन उन्हें समान काम के बदले समान वेतन से वंचित रखा गया है.

इसे भी पढ़ें : रामगढ़ में पेयजल स्वच्छता विभाग के अधिकारी 75 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार

श्रमिकों ने यह भी बताया कि दो साल से वीडीए का भुगतान नहीं हुआ. इएसआइ का कार्ड भी जारी नहीं किया गया है. पे-स्लिप नहीं मिलता, जिससे इपीएफ का हिसाब-किताब नहीं मिल पाता. वेतनमान एवं आवास खाली करने संबंधी प्रबंधन के नोटिस का भी मामला श्रमिकों ने उठाया.

आजसू के प्रखंड अध्यक्ष महेश महतो की अध्यक्षता में हुई बैठक में आजसू के झारखंड महामंत्री डीके राय ने कहा कि एजेएसएस टीटीपीएस के ठेका श्रमिकों की लड़ाई को पूरी मजबूती के साथ आगे ले जायेगी. इस दौरान सदस्यता के लिए समिति बनाने व शीघ्र ही संघ की ललपनिया शाखा का पुनर्गठन करने पर बल दिया गया.

इसे भी पढ़ें : Ranchi : कोकर के ड्राइवर की रुक्का में चाकू मारकर हत्या

कार्यक्रम का संचालन आजसू के राजेश विश्वकर्मा ने किया. आजसू के प्रवक्ता बबलू तिवारी, केंद्रीय सदस्य संतोष साव, चंदन कुमार, कृष्णा निषाद, मुखिया नजमा खातून, मजदूर जगेश्वर शर्मा, कुलदीप प्रजापति व अन्य ने संबोधित किया. मौके पर गंगा सागर तिवारी, भीम साव, आरडी साहू, आकेश्वर महतो, अशोक ठाकुर, विक्रम साव, चंपा देवी, पंचदेव महतो, बिंदेश्वर कुमार महतो, लोकनाथ प्रसाद, इंद्रनाथ महतो, गौतम महतो, अशोक हेंब्रम, चरकु महतो, छत्रधारी साव, अनुज जायसवाल, विमल ठाकुर, दीपक ठाकुर, नवीन, पंकज व अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें