28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चास : निगम की टंकी से रोज हजारों लीटर पानी की हो रही बर्बादी

टंकी से बीते चार दिनों से हजारों लीटर पेयजल की बर्बादी हो रही है. 10 लाख लीटर की क्षमता वाले इस टंकी से निगम क्षेत्र के कई वार्डों में पेयजल की सप्लाई की जाती है. पानी बहने की वजह से आसपास के मुहल्लों में जल-जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. निगम के अधिकारियों व […]

टंकी से बीते चार दिनों से हजारों लीटर पेयजल की बर्बादी हो रही है. 10 लाख लीटर की क्षमता वाले इस टंकी से निगम क्षेत्र के कई वार्डों में पेयजल की सप्लाई की जाती है. पानी बहने की वजह से आसपास के मुहल्लों में जल-जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. निगम के अधिकारियों व कर्मियों की निगरानी नहीं होने की वजह से यह बर्बादी जारी है. निगम के एक कर्मी ने बताया कि ओवरफ्लो होने के कारण टंकी से पानी गिर रहा है.

पांच टंकियों से होती है पेयजल आपूर्ति : निगम की ओर से चास के पांच विभिन्न जगहों पर टंकी लगाकर क्षेत्र में पेयजल की आपूर्ति कर रही है.
इनमें जोधाडीह मोड़ स्थित हनुमान मंदिर परिसर, जिसकी क्षमता करीब 12 लाख लीटर, सोलागीडीह स्थित पानी टंकी की क्षमता करीब छह लाख लीटर, महिला कॉलेज चास परिसर स्थित टंकी की क्षमता 10 लाख लीटर, व आइटीआइ मोड़ स्थित टंकी की क्षमता करीब पांच लाख लीटर की है.
कई वार्डों में पाइप लाइन का विस्तार नहीं
गौरतलब हो कि चास नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में अभी भी पाइप लाइन का विस्तार करना बाकी है. निगम की ओर से घोषणा की गयी है कि पेयजलापूर्ति फेज-2 के तहत फरवरी माह के अंदर सभी वार्डों में पाईप लाइन का विस्तार कर दिया जायेगा. जिसकी आस सभी वार्ड वासी कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें