Advertisement

katihar

  • Apr 15 2019 3:31PM
Advertisement

वंशवाद, परिवारवाद को खत्म करने और देश में छिपे जयचंदों और गद्दारों को जवाब देने के लिए एकजुट हों : रघुबर दास

वंशवाद, परिवारवाद को खत्म करने और देश में छिपे जयचंदों और गद्दारों को जवाब देने के लिए एकजुट हों : रघुबर दास

कटिहार : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर प्रसाद दास ने एनडीए प्रत्याशी दुलाल चन्द्र गोस्वामी के पक्ष में उच्च विद्यालय हफलागंज के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि देश की तकदीर का फैसला जनता करती है. देश के लिए चुनाव महत्वपूर्ण होता है. उन्होंने कहा कि आर्थिक सुपर पावर फिर से विश्व गुरु बने इसके लिए हम सभी को एकजुट होकर एनडीए के पक्ष में मतदान कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करना है.

रघुवर दास ने कहा कि कांग्रेस ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है. कांग्रेस के मनमोहन सिंह के नेतृत्व में मोनी बाबा की सरकार 10 वर्ष तक चली. देश के सेनाओं का मनोबल कांग्रेस ने तोड़ने का काम किया है. मनमोहन सिंह के कार्यकाल में भारत में कई आतंकवादी हमले हुए जिसमें मुख्य रूप से मुंबई के ताज होटल, अक्षरधाम मंदिर, दिल्ली, हैदराबाद में पाकिस्तान के आतंकवादियों के द्वारा हमला किया गया. लेकिन, कांग्रेस सरकार में आतंकवादी के विरोध में कोई काम कारगर कदम उठाने का हिम्मत नहीं किया. ना ही मुंह तोड़ जवाब देने का कोशिश किया.

झारखंड के सीएम ने कहा कि 2014 में देश देशभक्त प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने महज 5 साल के कार्यकाल में आतंकवादी घटनाओं पर हद तक लगाम लगाया है. आतंकवादी को मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया है. पुलवामा की घटना में प्रधानमंत्री ने सेनाओं को खुली खुली छूट दे दिया था. प्रधानमंत्री ने देश के करोड़ों जनता की आवाज पर पाकिस्तानी के आतंकवादी अड्डे को ध्वस्त करने का भी काम किया है.
 
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि देश में छिपा हुआ कई मीर चंद, जयचंद जैसे गद्दार के द्वारा पाकिस्तान का समर्थन कर रहा है. इसे मुंहतोड़ जवाब देने के लिए एकजुट होकर आगामी 18 अप्रैल को बैलट के माध्यम से मुंह तोड़ जवाब देना है. उन्होंने कहा, 1948 के बाद से ही कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार पनपना शुरू हो गया.10 वर्षों में कांग्रेस के 10 शासनकाल में कोयला घोटाला,टूजी घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला जैसे कई घोटाला किया गया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 1971 में इंदिरा गांधी के शासन काल में गरीबी हटाओ का नारा दिया गया था.और आज भी कांग्रेस का वही नारा चल रहा है. कांग्रेस चुनाव के पूर्व गरीबों को झूठा आश्वासन देकर ठगने का काम करता है. चुनाव जीत जाने के बाद अमीरों के साथ हाथ मिलाकर उन्हें आगे बढ़ाने का काम करता है.गरीबों के साथ विश्वासघात करता है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश के सभी गरीब तबके के लोगों को बैंक का खाता खुलवाया. हर घर में बिजली पहुंचाने का व्यवस्था किया गया. बिहार में नीतीश कुमार के प्रयास से विद्युतीकरण कार्य को पूर्ण किया गया. हर घर में शौचालय का निर्माण किया गया. जिससे समाज में महिलाओं का मान सम्मान बड़ा है.देश को बढ़ाने के लिए महिलाओं को बढ़ाना आवश्यक है. प्रधानमंत्री ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा दिया और आज देश की बेटी हर क्षेत्र में अव्वल स्थान पर अपना नाम रोशन कर रही है.

रघुवर दास ने कहा कि मुख्यमंत्री सुकन्या योजना के तहत 22 लाख परिवारों को इस योजना का लाभ दिया गया है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद किसानों को 3000 रुपये  प्रतिमाह पेंशन दिया जायेगा. साहिबगंज में बंदरगाह का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है. इस चित्र में पानी का व्यापार खुलेगा. मनिहारी साहब गंज के बीच गंगा पुल का निर्माण हो जाने से कटिहार का बंगलादेश तक व्यापार बढ़ सकता है.उन्होंने सोनिया गांधी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सोनिया गांधी भारत को अपना जागिर समझता है. जिसके कारण वंशवाद एवं परिवारवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है. आने वाले समय में परिवारवाद वंशवाद का खत्म हो जायेगा. बिहार में लालू प्रसाद यादव भी सोनिया गांधी के तर्ज पर परिवारवाद एवं वंशवाद के तहत बढ़ावा दिया जा रहा है.

सभा का अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज राय ने किया. मंच संचालन जिला मंत्री मनोज सरकार ने किया. सभा को खान एवं भूतत्व मंत्री विनोद सिंह, कला संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार रिषि, सदर विधायक तारकिशोर प्रसाद, पूर्व सांसद निखिल कुमार चौधरी, मेयर विजय सिह, लोजपा जिलाध्यक्ष मो जाहिद,भाजपा नेता बबन झा, ओम प्रकाश यादव, दिलीप बर्मा, शोभा जयसवाल, सीमा झा, जगदीश चंद्रा, सौरभ मालाकार, उमेश सिंह, अरुण सिन्हा, टन टन ठाकुर, मुकेश पासवान, राम यादव, वीरेंद्र यादव, नारायण पासवान, अजय दास, रवि रंजन सिंहा, सुधीर पासवान, मुकेश पासवान, गुरुदेव प्रसाद मंडल, बलराम पोदार,शेखर पासवान, राम लखन साह आदि ने संबोधित किया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement