17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जहानाबाद में बाइपास बनते ही बंजर जमीन हो गई बेशकीमती, ऊंचे दाम में खरीद रहे हैं लोग

बाईपास के बगल में जमीन की खरीदारी करने की डिमांड अचानक बढ़ जाने के कारण जमीन विक्रेताओं ने अपनी जमीन का दाम पांच गुना से भी अधिक बढ़ा दिया है. वहीं बाइपास के आसपास लिंक पथ पर भी जमीन का दाम काफी बढ़ गया है.

पटना-गया-डोभी बन रहे फोर लाइन के लिए जहानाबाद शहर से निकली बाइपास का निर्माण होते ही बंजर भूमि भी इन दिनों अनमोल हो गया है. हालांकि बाइपास निर्माण का काम अभी पूरा नहीं हुआ है, फिर भी बाइपास के आसपास जमीन की खरीदारी करने के लिए लोग परेशान दिख रहे हैं. यही वजह है कि बंजर भूमि भी इन दिनों अनमोल बन गया है.

जमीन के दाम छु रहे आसमान

कामदेवबिगहा गांव से लेकर इरकी गांव तक बाइपास के दोनों ओर जमीन का दाम इन दिनों आसमान छू रही है. बाईपास के बगल में जमीन की खरीदारी करने की डिमांड अचानक बढ़ जाने के कारण जमीन विक्रेताओं ने अपनी जमीन का दाम पांच गुना से भी अधिक बढ़ा दिया है. वहीं बाइपास के आसपास लिंक पथ पर भी जमीन का दाम काफी बढ़ गया है.

80 लाख रुपए तक बिक रहा है एक कट्ठा जमीन

बाइपास का निर्माण कार्य की प्रगति को देखते हुए लोगों द्वारा बाइपास के आसपास जमीन खरीदारी करने के लिए डाक बोल रहे हैं, यही वजह है कि बाईपास के बगल में 70 से लेकर 80 लाख रुपए तक एक कट्ठा जमीन मिल रहा है. वहीं बाइपास से निकलने वाली लिंक पथ पर भी जमीन के दाम में इजाफा हो गया है और 40 से 50 लाख रुपए प्रति कट्ठा बिकना शुरू हो गया है.

विचरण करते रहते हैं ग्राहक

बाइपास के आसपास जमीन की खरीदारी करने के लिए सुबह होते ही गहमागहमी का माहौल कायम हो जाता है. ग्राहक जमीन की खरीदारी करने के लिए जमीन देखना शुरु कर देते हैं. वहीं जमीन मालिक भी जमीन दिखाने का काम करता है तो कई लोग अपनी जमीन को बिचौलियों के हवाला कर दिया है जिसकी वजह से बिचौलिए भी दिन भर ग्राहक को खोजते रहता है और जैसे ही ग्राहक मिल जाता है, जमीन दिखाना शुरू कर देता है.

Also Read: सासाराम में पागल कुत्ते ने आधे दर्जन बच्चों को काट कर किया घायल, लोगों में दहशत

क्या कहते हैं लोग

  • हमलोग का खेतिहर जमीन था. अच्छी फसल होती थी लेकिन बाईपास बन जाने के बाद लोग जमीन की खरीदारी करने के लिए मारामारी किए हुए हैं. मुंह मांगा दाम देने के लिए भी तैयार हैं-विनय यादव, जमीन मालिक

  • बाइपास बन जाने के बाद बाइपास के आसपास जमीन का दाम काफी बढ़ जाएगी तथा बाजार भी बसने लगेगी. इसी को लेकर बाइपास के आसपास जमीन की खरीदारी के लिए जमीन देखने आते हैं. पसंद आने पर खरीदारी भी कर रहे हैं-विजय शाह, ग्राहक

https://www.youtube.com/watch?v=D1cAUIfr96Y

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें