25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

औरंगाबाद: सोन दियारे में चल रही थी शराब की भट्ठियां, 10 हजार लीटर शराब नष्ट, चार भट्ठियां ध्वस्त, धंधेबाज फरार

सोन दियारा में पुलिस की टीम ने छापेमारी कर चार भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया. इस कार्रवाई से धंधेबाजों का मनोबल भी ध्वस्त हो गया. बड़ी बात यह है कि उक्त जगह पर बड़े पैमाने पर शराब का निर्माण किया जा रहा था. वैसे भी यहां लगभग 10 हजार लीटर शराब पुलिस ने विनष्ट कर दिया.

बिहार: औरंगाबाद के बारुण थाना क्षेत्र के गोठौली गांव के समीप सोन दियारा में पुलिस की टीम ने छापेमारी कर चार भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया. इस कार्रवाई से धंधेबाजों का मनोबल भी ध्वस्त हो गया. बड़ी बात यह है कि उक्त जगह पर बड़े पैमाने पर शराब का निर्माण किया जा रहा था. वैसे भी यहां लगभग 10 हजार लीटर शराब पुलिस ने विनष्ट कर दिया. जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि सोन दियारे में कई भट्ठियों में देसी शराब बनाया जा रहा है. वहां से बड़े स्तर पर सप्लाई होने वाली है.

जावा महुआ व शराब को उसी जगह पर नष्ट कर दिया गया 

सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने सोन दियारा में धावा बोल दिया. शराब का निर्माण कर रहे धंधेबाजो के पांव उखड़ गये और वे जैसे-तैसे भागने में सफल भी हो गये. सुलगती भट्ठियों को पुलिस ने ध्वस्त किया ही तमाम उपकरण को बर्बाद कर दिये. जावा महुआ व शराब को उसी जगह पर नष्ट कर दिया. थानाध्यक्ष शमीम अहमद ने बताया कि अवैध शराब निर्माण के विरुद्ध पुलिस द्वारा एक विशेष अभियान चलाया गया. इस दौरान गोठौली सोनदियारा में छापेमारी की गयी. 10 हजार लीटर जावा महुआ शराब विनष्ट किया गया.

Also Read: बिहार: आंधी में बिजली के तार पर गिरा ताड़ का पेड़, ट्रेनों की आवाजाही रही प्रभावित, यात्री हुए परेशान
1625 किलो ग्राम गुड़ को भी जब्त किया गया

छापेमारी के क्रम में ही चार गैलन में सौ लीटर देशी महुआ शराब जब्त किया गया है. इसके अलावा शराब बनाने के उपयोग में आने वाले जो 1625 किलो ग्राम गुड़ को भी जब्त किया गया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त सोनदियारा में शराब बनाने वाले की पहचान कर ली गयी है. हालांकि, पुलिस छापेमारी देख सभी भाग गये, लेकिन उनकी पहचान हो गयी है. बारुण थाना क्षेत्र के ही भरत बिगहा के पप्पू सिंह और रोहतास जिले के दरिहट थाने के नंद टोला हुरका गांव के अशोक सिंह व रामप्रवेश सिंह इस धंधे में शामिल है. उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें