36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रंग लेकर दौड़े हनुमान जी, राम जी उठ के भागे…

एक चैनल के रंग बरसे कार्यक्रम में मनोज तिवारी और भरत शर्मा ने बांधा समांपटना: रंग लेकर दौड़े हनुमान जी, रामजी उठ के भागे, दृश्य निराला, रंग देखे वाला. हाथ में लेके बल्टी के थान जी, राम जी उठ के भागे. जब भोजपुरी गायक मनोज तिवारी ने भारतीय नृत्य कला मंदिर के मुक्ताकाश मंच से […]

एक चैनल के रंग बरसे कार्यक्रम में मनोज तिवारी और भरत शर्मा ने बांधा समां
पटना
: रंग लेकर दौड़े हनुमान जी, रामजी उठ के भागे, दृश्य निराला, रंग देखे वाला. हाथ में लेके बल्टी के थान जी, राम जी उठ के भागे. जब भोजपुरी गायक मनोज तिवारी ने भारतीय नृत्य कला मंदिर के मुक्ताकाश मंच से एक चैनल द्वारा आयोजित रंग बरसे कार्यक्रम में होली की तान छेड़ी तो होली के पहले ही खुमारी पूरे वातावरण में छा गयी. उन्होंने आगे कहा कि जब राम जी भागे तो हनुमान जी बहुत परेशान हो गये. हनुमान जी ने तैयारी थोड़ी बढ़ा दी. कहा, बोले कपि मेघ जल बरसाओ, मित्र फटाफट रंग बनवाओ. लखन जी छुपके कान खुजाये, मैया सिया मंद मंद छेड़े मुस्कान जी. धन्य धन्य अयोध्या के भाग जी, राम जी उठ के आये.

भोजपुरी के प्रसिद्ध गायक भरत शर्मा व्यास ने भी प्रसिद्ध गाने गाये. इसके पहले कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यपाल लालजी टंडन ने किया. उन्होंने कहा कि होली लोगों को एक-दूसरे से मिला देती है. इस पर्व में सारे द्वेष को भुलाकर लोग एक दूसरे से खुलकर मिलते हैं. यही होली की खूबसूरती है. होली सामाजिक समरसता, आनंद और उल्लास का त्योहार है. यह त्योहार सामाजिक बराबरी, राष्ट्रीय एकता और सद्भावना की प्रेरणा देता है. उन्होंने कहा कि यह त्योहार प्रकृति के साथ मनुष्य की अंतरंगता का भी त्योहार है. प्रकृति नयी सज-धज में इस त्योहार में दिखती है.

आम की मंजरियां लद जाती हैं, टिकोलों से, गेहूं की फसल से हरियाली छा जाती है. पुराने का त्याग और नवीनता का आगमन इस त्योहार की विशेषता है. खुशी, उमंग, प्रेम, उल्लास और प्रकृति–प्रेम का यह त्योहार स्वच्छता और आत्मिक शुद्धि की भी प्रेरणा देता है. समारोह में बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति, कई मंत्री, सांसद, विधायक सहित गण्यमान्य लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें