Advertisement

bhojpur

  • Mar 15 2019 1:11PM

भोजपुर : कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में आठवीं की छात्रा ने बाथरूम में फांसी लगाकर की खुदकुशी

भोजपुर : कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में आठवीं की छात्रा ने बाथरूम में फांसी लगाकर की खुदकुशी

चरपोखरी / आरा : चरपोखरी प्रखंड मुख्यालय के अमोरजा गांव के समीप स्थित महात्मा गांधी कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में पढ़नेवाली आठवीं की छात्रा ने बाथरूम में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. घटना गुरुवार की देर रात की है. बताया जाता है कि सेमरांव गांव निवासी सत्यनारायण राम की तीसरी पुत्री शकुंतला कुमारी का नामांकन कक्षा छह में दो वर्ष पूर्व कराया गया था. उसके बाद से वह कस्तूरबा विद्यालय में पढ़ रही थी. शकुंतला अभी वर्ग आठ की छात्रा थी. 

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सेमरांव गांव निवासी सत्यनारायण राम की तीसरी पुत्री शकुंतला कुमारी ने गुरुवार की रात महात्मा गांधी कस्तूरबा आवासीय विद्यालय के बाथरूम की कुंडी में दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शुक्रवार की सुबह बाथरूम जाने के लिए लड़कियों ने दरवाजा खोला, तो देखा कि शकुंतला कुमारी लटकी हुई है. इसके बाद कस्तूरबा विद्यालय में लड़कियां चीखने-चिल्लाने लगीं. हो-हल्ला सुन कर मौके पर पहुंचे शिक्षिका एवं गार्ड ने घटना की जानकारी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को दी. 

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटना की सूचना मिलते ही भोजपुर जिला शिक्षा पदाधिकारी कौशल किशोर, डीपी राघवेंद्र प्रताप, कृष्ण मुरारी गुप्ता, पीरो अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडे, अंचल अधिकारी अजय कुमार ,थाना अध्यक्ष प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता सहित एक दर्जन अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच और छानबीन में जुट गये. जांच के दौरान कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं एवं कर्मियों से भी पूछताछ की गयी. घटना के कारणों को लेकर पुलिस अभी कुछ नहीं बता रही है. वहीं, दूसरी ओर मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है. बताया जाता है कि मृत छात्रा की पाठ्य पुस्तक सामग्री की जांच करने पर उसकी पुस्तक से प्रेम प्रसंग से जुड़े कुछ पत्र प्राप्त हुए हैं. लेकिन, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.


Advertisement

Comments

Advertisement