bhojpur

  • Dec 13 2019 7:00AM
Advertisement

युवक की गोली मारकर हत्या आक्रोशितों ने जाम की सड़क

 आरा/शाहपुर : भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर नगर पंचायत अंतर्गत वार्ड-10 में गाड़ी रोकने के विवाद को लेकर बुधवार की देर शाम एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया. घटना की सूचना थाने में दी गयी. 

 
उसके थोड़ी देर बाद ही थाने से लौटने के दौरान हाइ स्कूल के समीप मेन रोड पर बुधवार की रात्रि एक और युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. इस घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया है. घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. 
 
जानकारी के अनुसार मृतक शाहपुर निवासी महेंद्र यादव का पुत्र सुनील यादव है. अपराधियों ने उसे पीठ व सीने में तीन गोलियां मारी हैं, जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. वहीं, इस घटना में सज्जन यादव नामक व्यक्ति गोली लगने से जख्मी हो गया है, जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.  हत्या के बाद गुस्साये लोगों ने टायर जलाकर शव के साथ आरा-बक्सर हाइवे को शाहपुर हाइस्कूल के समीप जाम कर दिया. 
 
सैकड़ों की संख्या में महिलाओं व पुरुषों ने सड़क को जाम कर अपराधियों के खिलाफ नारेबाजी की. सड़क जाम होने के कारण यातायात परिचालन बाधित हो गया और छोटी बड़ी वाहनों के लंबी कतारें लग गयी. सड़क जाम की सूचना मिलते ही जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन एवं इंस्पेक्टर शंभु भगत ने गुस्साये लोगों से बात की.
 
 विधि व शांति व्यवस्था के लिए सैकड़ों की संख्या में महिला व पुलिस बल को तैनात किये गये, ताकि गुस्साये लोगों पर नियंत्रण रखा जा सके. घटना से गुस्साये लोगों ने थाने पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए सड़क जाम कर दिया. लगभग तीन घंटे तक सड़क जाम रहा. बाद में जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ. 
 
एसडीपीओ ने 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद जाम समाप्त हुआ. सूचना पाकर जगदीशपुर सर्किल इंस्पेक्टर सह शाहपुर थानाध्यक्ष शंभु भगत दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे उसके बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल भेज दिया. 
 
कैसे हुई घटना :  घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि शाहपुर में युवक की हत्या के करीब तीन घंटे पूर्व बाइक को लेकर विवाद हुआ था, जिसको लेकर दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे के साथ तीखी नोकझोंक हुई और मामला हाथापाइ तक पहुंच गयी. 
 
इसके पश्चात फायरिंग शुरू हो गयी, जिसमें सजन यादव को छर्रा लग गया और वो जख्मी हो गया, जिसकी सूचना देने के लिए सुनील यादव, सजन यादव और उसके दो भाई बुधवार की देर रात शाहपुर थाना पहुंचे. 
 
सूचना देने के पश्चात जैसे ही बाइक से घर लौट रहे थे कि अचानक कुछ हथियारबंद आरोपितों ने पीछे से गोली मार दी गयी. इस घटना में सुनील यादव ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया. जबकि एक अन्य सजन यादव को भी गोली लगी और जख्मी हो गया, जिसका इलाज आरा सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि बगल के ही कुछ नामजदों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है. 
 
प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उसे गिरफ्तार किया जायेगा. हत्या के मामले में मृतक सुनील यादव की पत्नी  उर्मिला देवी के बयान पर छह नामजद लोगों को आरोपित बनाया गया है. जिसमें  विनोद यादव, राहुल यादव, लालू यादव, बालेश्वर यादव व पिंटू सिंह शामिल है.  प्राथमिकी दर्ज करने के पश्चात पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी में जुट गयी  है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement