38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में आया युवक, हालत गंभीर

आरा/कोइलवर : चांदी थाना क्षेत्र के सकड्डी-संदेश पथ पर हरदास टोला के समीप सोमवार को तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक 32 साल का युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जख्मी युवक अमरजीत कुमार अरुण को पुलिस की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल आरा ले जाया गया, जहां डॉक्टरों […]

आरा/कोइलवर : चांदी थाना क्षेत्र के सकड्डी-संदेश पथ पर हरदास टोला के समीप सोमवार को तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक 32 साल का युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जख्मी युवक अमरजीत कुमार अरुण को पुलिस की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल आरा ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद जख्मी युवक को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया. जख्मी युवक कोइलवर थाना क्षेत्र के हरदास टोला का रहनेवाला है.

इधर घटना के बाद चालक ट्रैक्टर को जब्त कर चालक को हिरासत में लिया गया है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने सकड्डी-संदेश पथ को घटनास्थल पर ही जाम कर दिया. ग्रामीणों का कहना था कि ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन से आये दिन इस पथ पर इस तरह की घटनाएं घटती हैं, लेकिन बालू लदे ट्रैक्टर की रफ्तार कम नहीं हो रही है.
आक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतर यातायात बाधित किया और इस दौरान प्रशासन के खिलाफ अपने आक्रोश का इजहार भी किया. जाम की सूचना के बाद चांदी थानाध्यक्ष कुंवर गुप्ता मौके पर पहुंच जाम कर रहे लोगों को समझा-बुझा जाम हटवाया. मालूम हो कि सकड्डी-संदेश पथ पर रोजाना सैकड़ों ट्रैक्टर व ट्रक युक्त पथ होते हुए बालू खदान तक आते-जाते हैं, जिससे युक्त पथ पर अक्सर ही दुर्घटनाएं होती रहती हैं.
बावजूद पुलिस सिर्फ वसूली में व्यस्त रहती है. ग्रामीणों व राहगीरों ने बताया कि बालू लोड करने खदान तक जानेवाले ट्रैक्टरों में अधिकांश चालक नाबालिग रहते हैं. किसी ट्रैक्टर का वाहन का कागजात दुरुस्त नहीं रहता है. फिर भी चांदी थाने के सामने से वाहन सरपट दौड़ते हैं. इन ट्रैक्टरचालकों का आतंक यही नहीं खत्म होता है. सारण जिले से आनेवाले ट्रैक्टर सकड्डी-संदेश पथ पर जल्दी निकलने के लिए रेस भी लगाते हैं.
बावजूद पुलिस को यह नहीं सूझता है. वहीं इन बालू लदे टैक्टरों पर तेज आवाज में गाना बजना भी दुर्घटना का मुख्य कारण है. जिस कारण चालक बाइक सवार को पास देना भी उचित नहीं समझते. हालांकि दुर्घटना के बाद पुलिस ने कुछ ट्रैक्टरचालकों पर पुलिस का डंडा चला है, लेकिन घंटे पर में पुलिस का यह फरमान को ट्रैक्टरचालक तोड़ते नजर आये. इस घटना को लेकर काफी देर तक अफरातफरी का माहौल कायम रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें