37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डीएम का फरमान जिले के सभी बालू घाट बंद, लेकिन अब भी हो रहा खनन व प्रेषण

निर्धारित शुल्क से करीब 15 सौ से दो हजार रुपये ज्यादा वसूलते थे प्रति ट्रक आरा/कोइलवर : जिले में बालू घाट को बंद करने के डीएम के आदेश का पालन होता नहीं दिख रहा है. शनिवार को जिलाधिकारी ने जिले के कई बालू घाटों का निरीक्षण किया था. इस दौरान कई खामियां पकड़ी थीं. बालू […]

निर्धारित शुल्क से करीब 15 सौ से दो हजार रुपये ज्यादा वसूलते थे प्रति ट्रक

आरा/कोइलवर : जिले में बालू घाट को बंद करने के डीएम के आदेश का पालन होता नहीं दिख रहा है. शनिवार को जिलाधिकारी ने जिले के कई बालू घाटों का निरीक्षण किया था. इस दौरान कई खामियां पकड़ी थीं. बालू लदे ट्रकों से सड़कों पर पानी टपकने को लेकर खनन विभाग को घाट संचालक पर कार्रवाई का आदेश दिया था. वहीं जिलाधिकारी ने बालू घाटों के निरीक्षण में पाया कि तय सीमा क्षेत्र से ज्यादा गहरा कर बालू का उत्खनन हो रहा है. सीसीटीवी समेत बालू घाट पर धर्मकांटा भी नहीं लगाया गया था. इस पर सभी घाट संचालक व बालू कंपनी से शो कॉज की मांग करते हुए सभी बालू घाटों से उत्खनन पर रोक लगा दी गयी है.
बालू कंपनियों ने कहा, नहीं मिला कोई नोटिस : जिलाधिकारी के फरमान के बाद भी रविवार को कोइलवर व चांदी थाना क्षेत्र के बालू घाट से उत्खनन हो रहा था. उत्खनन के मामले में बालू कंपनी की माने तो उन्हें जिला प्रशासन से घाट बंद करने संबंधी नोटिस नहीं मिला है. नोटिस मिलते ही घाट बंद कर दिया जायेगा. जिलाधिकारी भोजपुर संजीव कुमार ने जिले के अखगांव बाजार स्थित बालू घाट पर शनिवार के दिन अचानक छापेमारी की. अचानक हुई छापेमारी से बालू घाट पर अफरा-तफरी मच गयी.
डीएम ने बालू के चालान काटनेवाले व्यक्ति से पूछताछ करनी शुरू कर दी. लोगों ने बताया कि घाट संचालक निर्धारित शुल्क से करीब 15 सौ से दो हजार रुपये ज्यादा प्रति ट्रक वसूलते हैं, जिसके बाद जिलाधिकारी ने चालान काटनेवाले व्यक्ति को कड़ी फटकार लगायी. इसके बाद भोजपुर जिले के सभी 49 बालू घाटों को तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया.
तिलक से लौट रहे दो युवकों को ट्रक ने मारा धक्का, मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें