23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारने के विरोध में सड़क जाम, आगजनी

पुलिस के खिलाफ जमकर की नारेबाजी विरोध में बंद रखी अपनी दुकानें बिहिया : थाना क्षेत्र के बिहिया नगर स्थित थाना कार्यालय के समीप शुक्रवार की देर शाम दुकान बंद कर घर जा रहे स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारे जाने की घटना से स्वर्ण व्यवसायियों का गुस्सा भड़क उठा. शनिवार की सुबह नगर के सैकड़ों […]

पुलिस के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

विरोध में बंद रखी अपनी दुकानें
बिहिया : थाना क्षेत्र के बिहिया नगर स्थित थाना कार्यालय के समीप शुक्रवार की देर शाम दुकान बंद कर घर जा रहे स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारे जाने की घटना से स्वर्ण व्यवसायियों का गुस्सा भड़क उठा. शनिवार की सुबह नगर के सैकड़ों की संख्या में स्वर्ण व्यवसायी अध्यक्ष जवाहर लाल शर्मा व सचिव भीम प्रसाद के नेतृत्व में थाना पहुंच गये और पुलिस को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की.
इस दौरान पुलिस द्वारा आवेदन की प्राप्ति रसीद नहीं देने को लेकर स्वर्ण व्यवसायी आक्रोशित हो उठे और थाना परिसर से स्थानीय पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बिहिया नगर का भ्रमण कर नगर के डाकबंगला चौक पर पहुंचकर सड़क जाम कर दिया.
व्यवसायियों ने सड़क पर टायर जलाकर अपना विरोध प्रदर्शन व नारेबाजी कर बिहिया-जगदीशपुर मुख्य पथ को जाम कर दिया जिससे देखते ही देखते वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. व्यवसायियों की मांग थी कि अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाये तथा नगर में बढ़ रहे अपराधिक घटनाओं पर रोक लगाते हुए व्यवसायियों के सुरक्षा की व्यवस्था मजबूत की जाये. व्यवसायी मौके पर भोजपुर एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े हुए थे.
नप अध्यक्ष व थानाध्यक्ष के मान-मनौव्वल पर माने व्यवसायी : स्वर्ण व्यवसायियों द्वारा सड़क जाम की सूचना मिलने के काफी देर बाद थानाध्यक्ष दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और कारोबारियों को मानने की कोशिश की परंतु पुलिस की कार्यशैली से आक्रोशित व्यवसायी थाना पुलिस से वार्ता को तैयार नहीं हुए. बाद में जाम स्थल पर पहुंचे नगर पंचायत बिहिया के अध्यक्ष दीपक कुमार आलोक, पार्षद बैजनाथ प्रसाद उर्फ भालू सर्राफ की मध्यस्थता व समझाने-बुझाने के बाद व्यवसायी वार्ता के लिए तैयार हुए. पुलिस ने इस दौरान अपराधियों को तीन दिनों के अंदर गिरफ्तार करने व व्यवसायियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया तब जाकर दो घंटे बाद सड़क जाम समाप्त हुआ.
थाना कार्यालय की चहारदीवारी के समीप हुई वारदात : स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारे जाने की घटना बिहिया थाना कार्यालय की पिछली चहारदीवारी से सटी सड़क पर घटित हुई. मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने बताया कि थाना कार्यालय से सटे घटित हुए घटना की सूचना तुरंत थाने को दी गयी परंतु पुलिस मामले में लापरवाही बरतते हुए आधे घंटे के बाद मौके पर पहुंची जिससे अपराधी घटना को अंजाम देकर आसानी से भाग निकलने में सफल रहे. स्थानीय लोगों का कहना था कि फायर की आवाज सुनने के बाद या घटना के तुरंत बाद पुलिस सक्रिय होती तो अपराधियों को आसानी से पकड़ लिया गया होता, जिससे पुलिस की कार्यशैली के खिलाफ लोगों में गुस्सा देखा जा रहा है.
दुकान बंद कर घर जाने के दौरान मारी थी गोली
नगर के शिक्षक कॉलोनी निवासी व स्वर्ण व्यवसायी रामनाथ प्रसाद के पुत्र विश्वनाथ प्रसाद (32 वर्ष) को बाइक सवार तीन अज्ञात अपराधियों ने शुक्रवार की देर शाम दुकान बंद कर घर जाने के दौरान गोली मारकर जख्मी कर दिया था. बताया जाता है कि इस दौरान अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी से लाखों रुपये के जेवरों से भरा हुआ बैग भी छीन लिया और फरार हो गये थे घटना के बाद जख्मी स्वर्ण व्यवसायी को बिहिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल आरा रेफर कर दिया गया.
व्यवसायी की गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया था जहां एक निजी क्लिनिक में उसका इलाज चल रहा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें