31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोबाइल एप से टिकट बुकिंग पर मिलेगा पांच फीसदी बोनस

प्रयोग के तौर पर तीन माह के लिए किया गया शुरू मोबाइल टिकटिंग को बढ़ावा देने के लिए रेलवे ने की पहल आरा : मोबाइल एप द्वारा टिकट बुक करनेवाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है कि अब ऑनलाइन बुकिंग पर रेलवे पांच फीसदी यात्रियों को बोनस देगा. प्रयोग के तौर पर इसे तीन माह के […]

प्रयोग के तौर पर तीन माह के लिए किया गया शुरू

मोबाइल टिकटिंग को बढ़ावा देने के लिए रेलवे ने की पहल
आरा : मोबाइल एप द्वारा टिकट बुक करनेवाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है कि अब ऑनलाइन बुकिंग पर रेलवे पांच फीसदी यात्रियों को बोनस देगा. प्रयोग के तौर पर इसे तीन माह के लिए भारतीय रेलवे में लागू किया गया है. रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक रेलवे ने मोबाइल टिकटिंग की पहल को प्रोत्साहित करने के लिए 25 मई से तीन महीने की प्रायोगिक अवधि के दौरान आर – वैैलेट के प्रत्येक रिचार्ज पर पांच फीसदी अतिरिक्त बोनस प्रदान करने की घोषणा की गयी है. आर वैलेट को बढ़ावा देने के लिए पूर्व निर्धारित रिचार्ज सीमा को पांच हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दिया है. आर वैलेट की अधिकतम सीमा 10 हजार रुपये से अधिक नहीं होगी. रेलवे की इस पहल से लाखों यात्रियों को फायदा होगा, जो मोबाइल एप के सहारे टिकट बुक करते हैं और अपनी यात्रा करते हैं.
पहले से फास्ट होगी वेबसाइट
हर समय मिलेगी नवीनतम सूचना
वेटिंग टिकट कन्फर्म होने का कितना है चांस
2014 के बाद पहली बार किया गया अपग्रेड
कैसलेस को बढ़ावा देने के लिए रेलवे ने दी छूट
रेलवे कैशलेस को बढ़ावा देने के लिए लगातार कार्य कर रहा है. रेलवे का मानना है कि इस पहल से ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग को बढ़ावा मिलेगा. लोगों के पास अत्याधुनिक फोन है, जिसका लाभ यात्री ले सकेंगे. इससे एक ओर जहां रेलवे पेपरलेस की ओर बढ़ेगा. वहीं काउंटर पर भी लोगों की निर्भरता कम हो जायेगी.
टिकट बुक करने से पहले ही मिलेगी जानकारी, कन्फर्म होने का कितना है चांस
ऑनलाइन टिकट की बिक्री करनेवाली वेबसाइट आईआरसीटीसी को रेलवे ने अपडेट किया गया. चार साल बाद अपडेट हुई इस वेबसाइट में अब पहले से ज्यादा ऑप्शन दी गयी है. अब टिकट बुक करते ही लोगों को यह जानकारी मिल जायेगी कि उनके टिकट कन्फर्म होने का कितना चांस है. यही नहीं यात्रा खत्म करनेवाले स्टेशनों पर आप कौन- सा खाना खायेंगे. इसका भी कॉलम दिया गया है. इसको भरने के बाद आपकी ट्रेन पहुंचते ही कैंटीन में आपका खाना तैयार रहेगा और बिना इंतजार आप खाना खा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें