36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रैक की मजबूती देखने कोलकाता से पहुंचे ईस्टर्न रेलवे के सीएसओ

जीपीएस व कैमरे से लैस सैलून में सवार अधिकारियों ने किया निरीक्षण सीएसओ के निरीक्षण को लेकर अधिकारियों में मचा रहा हड़कंप राजगीर से बक्सर रेलवे स्टेशन के बीच के स्टेशनों का किया निरीक्षण आरा : राजगीर से बक्सर रेलवे स्टेशन के बीच पड़ने वाले रेलवे ट्रैक की मजबूती को परखने के लिए गुरुवार को […]

जीपीएस व कैमरे से लैस सैलून में सवार अधिकारियों ने किया निरीक्षण

सीएसओ के निरीक्षण को लेकर अधिकारियों में मचा रहा हड़कंप
राजगीर से बक्सर रेलवे स्टेशन के बीच के स्टेशनों का किया निरीक्षण
आरा : राजगीर से बक्सर रेलवे स्टेशन के बीच पड़ने वाले रेलवे ट्रैक की मजबूती को परखने के लिए गुरुवार को ईस्टर्न रेलवे कोलकाता के सीएसओ राहुल गौतम पहुंचे हुए थे. जीपीएस व कैमरे से लैस स्पेशल सैलून में अधिकारियों के साथ निरीक्षण पर निकले सीएसओ ने सेफ्टी ऑडिट किया. इसको लेकर अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ था. पिछले दिनों ही दानापुर डिवीजन में मौर्य एक्सप्रेस के रेलवे पटरी से टकराने व इस घटना में यात्रियों की मौत के बाद सीएसओ का दौरा हुआ. ताकि पटना व बक्सर के बीच कोई ऐसी घटना न हो सके. आरा रेलवे स्टेशन से उनकी सैलून दोपहर करीब सवा ग्यारह बजे पहुंची.
पिछले डेढ़ साल से बरुना रेलवे स्टेशन पर लगे कॉशन का हटाने को लेकर किये जा रहे उपाय पर अधिकारियों से जानकारी ली. इस रूट के बरुना रेलवे स्टेशन पर लगे कॉशन की वजह से ट्रेनों की स्पीड कम जा रही है. पिछले डेढ़ साल से बरुना से गुजरने वाली ट्रेनें करीब 30 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से ही गुजर रही है. इसके कारण ट्रेनों की बैक रिपोर्ट मिलने में ज्यादा समय लग रहा है. इसी को दूर करने के लिए इस कार्य करने के सीएसओ ने आदेश दिया. चेकिंग के दौरान रेलवे क्राॅसिंग, प्लेटफाॅर्म रेलवे ट्रैक गहनता से निरीक्षण किया गया. सीएसओ करीब एक घंटे बक्सर रेलवे स्टेशन पर भी रुके रहे. इसके बाद वे स्पेशल ट्रेन से दानापुर की ओर निकल गये. पूरी रिपोर्ट बनाने के बाद गुरुवार की शाम को दानापुर डिवीजन कार्यालय में मंडल रेल प्रबंधक रंजन प्रकाश ठाकुर के साथ बैठक की.
निरीक्षण के दौरान मुख्य परिचालन प्रबंधक पंकज कुमार व आरा रेलवे स्टेशन पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर एनके राय, स्टेशन प्रबंधक एसके जैन, सीएचआई जितेंद्र सिंह सहित रेलवे के अन्य अधिकारी रहे.
सेफ्टी में लापरवाही से अवगत हुए सीएसओ
आरा रेलवे स्टेशन के पूर्वी रेलवे क्राॅसिंग की सड़क पूरी तरीके से जर्जर हो चुकी है. ऐसे में आये दिन दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है. रेलवे की लापरवाही का आलम ये है कि क्राॅसिंग से पहले न तो चेतावनी को लेकर कोई बोर्ड लगाया गया है और न ही स्पीड ब्रेकर बनाया गया है. आरा स्टेशन पर हो रही समस्याओं से सीएसओ को भी अवगत लोगों ने कराया. लोगों ने कहा कि सेफ्टी को लेकर लापरवाही बरती जा रही है. निरीक्षण के दौरान ट्रेनों के परिचालन, ट्रैकों के निरीक्षण, विडों इंस्पेक्शन, एलसी गेट ब्रिज, रनिंग रूम, प्वाइंट व क्राॅसिंग की गहनता से जांच की. ट्रेनों को समय से चलाने को लेकर किये जा रहे उपायों के बारे में जानकारी ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें