32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विवि के ऐतिहासिक छात्र संघ चुनाव में मचा चौतरफा बवाल

आरा : वीर कुंवर सिंह विवि के ऐतिहासिक छात्र संघ चुनाव में मतगणना के दौरान चौतरफा बवाल मचा. हंगामा व बवाल के कारण मतगणना केंद्रों पर अराजकता का आलम कायम रहा. इन सब के बीच आइसा व छात्र जदयू का विवि में परचम लहराया. वहीं महिला कॉलेज में अभाविप ने बाजी मारी. पूरे दिन मतगणना […]

आरा : वीर कुंवर सिंह विवि के ऐतिहासिक छात्र संघ चुनाव में मतगणना के दौरान चौतरफा बवाल मचा. हंगामा व बवाल के कारण मतगणना केंद्रों पर अराजकता का आलम कायम रहा. इन सब के बीच आइसा व छात्र जदयू का विवि में परचम लहराया. वहीं महिला कॉलेज में अभाविप ने बाजी मारी. पूरे दिन मतगणना को लेकर कॉलेजों में अफरातफरी का माहौल कायम रहा.

जीत के बाद विजयी प्रत्याशियों ने विजय जुलूस निकाला और जमकर अबीर गुलाल उड़ाये गये. मतगणना का कार्य सुबह नौ बजे से प्रारंभ होना था लेकिन लगभग सभी जगहों पर विलंब मतगणना का कार्य शुरू हुआ. सबसे विलंब से महाराजा कॉलेज केंद्र पर मतगणना शुरू हुई, जिसको लेकर बवाल भी मचा.

वहीं महिला कॉलेज केंद्र पर फायरिंग की घटना से काफी देर तक बवाल मचा रहा. मतगणना के दौरान लगभग सभी केंद्रों पर हंगामा और बवाल की घटना हुई. पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ विवि प्रशासन को भी मतगणना कार्य के दौरान काफी मशक्कत झेलनी पड़ी. पूरे शहर में मतगणना को लेकर अफरातफरी का माहौल कायम रहा.
जगजीवन कॉलेज में एक ही पार्टी के प्रत्याशियों की जीत पर मचा बवाल
जगजीवन कॉलेज में मतगणना का कार्य पूरा होने के बाद एक ही पार्टी के प्रत्याशियों की जीत पर जमकर बवाल मचा. छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं ने जगजीवन कॉलेज की सभी सीटों पर बाजी मार ली, जो अन्य दलों के कार्यकर्ताओं को नागवार गुजरी. अन्य छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध में हंगामा करना शुरू कर दिया. छात्र राजद व एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं द्वारा मतदान रद्द करने की मांग की जाने लगी. कॉलेज प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किये जाने पर दोनों संगठन के कार्यकर्ता उग्र हो गये और हंगामा मचाने लगे. छात्र इतने उग्र हो गये कि कॉलेज में तोड़फोड़ शुरू कर दी गयी.
छात्र नेताओं द्वारा कॉलेज के कमरों में रखे गये बेंच को तोड़ दिया गया. काफी देर तक छात्रों ने कॉलेज में बवाल मचाया. हंगामे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को भी काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा.
छात्र नेताओं व पुलिस के बीच भी हल्की झड़प हुई. इसके बाद छात्र संगठन के कार्यकर्ता कॉलेज में ही धरना पर बैठ गये. देर शाम तक कॉलेज में बवाल मचा रहा. काफी प्रयास के बाद छात्र नेताओं को समझा बुझा कर मामले को शांत कराया गया.
जैन कॉलेज में री-काउंटिंग को हुआ हंगामा : जैन कॉलेज में मतगणना का कार्य प्रारंभिक दौर से लेकर अंत तक शांतिपूर्ण संपन्न हुआ, लेकिन मतगणना का कार्य पूरा होने के बाद वहां भी बवाल मच गया. री-काउंटिंग को लेकर छात्र नेताओं ने बवाल खड़ा कर दिया. बवाल के कारण कॉलेज में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया.
स्थिति अनियंत्रित होते देख प्राचार्य को प्रशासन का सहयोग लेना पड़ा. पुलिस अधिकारियों के पहुंचने के बाद स्थिति को नियंत्रित किया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें