26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भोजपुर में कोहरा, सामान्य से दो िडग्री गिरा पारा

दोपहर बाद निकली हल्की धूप तो तापमान में एक डिग्री की हुई वृद्धि आरा : भोजपुरवासियों को फिलहाल ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही. सामान्य से अब भी दो डिग्री नीचे तापमान बना हुआ है. इसके कारण पूरे दिन लोग शीतलहर से जूझते रहे. मंगलवार की दोपहर बाद हल्की धूप निकलने से न्यूनतम तापमान […]

दोपहर बाद निकली हल्की धूप तो तापमान में एक डिग्री की हुई वृद्धि

आरा : भोजपुरवासियों को फिलहाल ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही. सामान्य से अब भी दो डिग्री नीचे तापमान बना हुआ है. इसके कारण पूरे दिन लोग शीतलहर से जूझते रहे. मंगलवार की दोपहर बाद हल्की धूप निकलने से न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गयी. सोमवार को जहां भोजपुर का न्यूनतम तापमान छह डिग्री दर्ज की गयी थी. वहीं मंगलवार को एक डिग्री बढ़कर सात डिग्री सेल्सियस हो गया. इस समय उत्तर-पश्चिम दिशा से चलने वाली बर्फीली हवाओं के चलते पारे के गिरने का सिलसिला जारी है, नतीजतन ठंड का तेवर बरकरार है.
कोहरे का जारी रहेगा कहर : मंगलवार की सुबह कोहरे के बीच गलन अपने चरम पर थी. दिन चढ़ने के साथ ही बादल और धूप की रस्साकशी शुरू हो गयी. दोपहर दो बजे के करीब हल्की धूप निकली. ठंड को बढ़ाने में वातावरण में बढ़ी नमी भी बड़ी वजह है. मंगलवार की करीब नौ किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल रही थी. इसके कारण गलन और बढ़ गयी.
फिर आ रहा पश्चिमी विक्षोभ, बढ़ायेगा ठंड
मौसम की जानकारी देने वाली संस्थाओं की रिपोर्ट पर गौर करें तो ठंड का सिलसिला अभी थमने वाला नहीं है. गत दिनों से उत्तरी पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ से अभी पूरी तरीके से निजात नहीं मिल सकी है कि मंगलवार को एक और विक्षोभ बनने की भूमिका तैयार हो गयी है. मौसम की जानकारी देनेवाली संस्थाओं के मुताबिक यह पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में बर्फ के साथ बारिश की वजह बनेगा.
गत वर्ष के मुकाबले पांच डिग्री नीचे रहा तापमान
गत वर्ष के मुकाबले मंगलवार को भोजपुर का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा. 9 जनवरी, 2017 को भोजपुर का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं अधिकतम तापमान 25 डिग्री था, जबकि मंगलवार काे न्यूनतम तापमान 7 डिग्री व अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. 9 जनवरी को सामान्य न्यूनतम तापमान नौ डिग्री व अधिकतम 23 डिग्री सेल्सियस होने चाहिए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें