34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पहली बार पटना-मुगलसराय रेलखंड पर दौड़ेगी दुरंतो

आरा : रेलवे इतिहास में पहली बार पटना-मुगलसराय रेलखंड पर दुरंतो एक्सप्रेस दौड़ेगी. अगामी नौ फरवरी से दुरंतो एक्सप्रेस का संचालन किया जायेगा. हावड़ा से चलने वाली दुरंतो नौ फरवरी से धनबाद-गया के बदले हावड़ा से खुलने के बाद जसीडीह-पटना-मुगलसराय के रास्ते दिल्ली जायेगी. वहीं, 10 फरवरी को दिल्ली से चलने वाली रैक दिल्ली-कानपुर-मुगलसराय-पटना-जसीडीह के […]

आरा : रेलवे इतिहास में पहली बार पटना-मुगलसराय रेलखंड पर दुरंतो एक्सप्रेस दौड़ेगी. अगामी नौ फरवरी से दुरंतो एक्सप्रेस का संचालन किया जायेगा. हावड़ा से चलने वाली दुरंतो नौ फरवरी से धनबाद-गया के बदले हावड़ा से खुलने के बाद जसीडीह-पटना-मुगलसराय के रास्ते दिल्ली जायेगी. वहीं, 10 फरवरी को दिल्ली से चलने वाली रैक दिल्ली-कानपुर-मुगलसराय-पटना-जसीडीह के रास्ते जायेगी. रेलवे की ओर से इस ट्रेन को चलाने की तैयारी पूरी कर ली गयी है.

अब तक इस रूट पर राजधानी जैसी वीवीआईपी ट्रेन तो चलती थी, लेकिन कोई भी शताब्दी या दुरंतो एक्सप्रेस का परिचालन नहीं किया जाता था. पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन की ओर से इस ट्रेन के मार्ग बदले जाने की सूचना जारी कर दी गयी है. इस ट्रेन का ठहराव आरा रेलवे स्टेशन पर नहीं दिया गया है, लेकिन आरा से पटना की दूरी महज 40 किलोमीटर होने की वजह से लोगों को इस ट्रेन से काफी राहत होगी. लोगों का कहना है कि इस ट्रेन के आरा में ठहराव की मांग की जायेगी. दानापुर डिवीजन के पीआरओ संजय प्रसाद ने बताया कि इस ट्रेन के रूट बदलने संबंधी जानकारी उनके पास नहीं आयी है.

सप्ताह में दो दिन होगा परिचालन
दुरंतो एक्सप्रेस हावड़ा से प्रत्येक सोमवार व शुक्रवार को चलेगी. वहीं, दिल्ली से मंगलवार व शनिवार को खुलेगी. इस ट्रेन का ठहराव दिल्ली-कानपुर-मुगलसराय-पटना-जसीडीह स्टेशन पर दिया गया है. गाड़ी संख्या 12273 हावड़ा सुबह आठ बजकर 35 मिनट पर खुलेगी और 16 बजकर 30 मिनट पर पटना पहुंचेगी. वहीं, दिल्ली छह बजकर 25 मिनट पर पहुंच जायेगी. दिल्ली से दोपहर में 12 बजकर 55 मिनट पर खुलेगी और मुगलसराय में शाम नौ बजकर 50 मिनट पर आयेगी. वहीं, पटना में रात 12 बजकर 50 मिनट पर पहुंच जायेगी.
रूट से जुड़ीं जानकारियां
1533 किलोमीटर है हावड़ा से दिल्ली की दूरी
156 ट्रेनें गुजरती हैं पटना-मुगलसराय रेलखंड से रोजाना
12 घंटे से कम समय में पहुंचेगी पटना में दुरंतो
04 राजधानी गुजरती है पटना-मुगलसराय रेलखंड से
हावड़ा-दिल्ली दुरंतो वाया धनबाद का बदल जायेगा रूट
नौ फरवरी से पटना-मुगलसराय रेलखंड से होकर चलेगी दुरंतो
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें