36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के शिकार की आपबीती, खट-खट की आवाज आयी व गिट्टी पर दौड़ने लगी ट्रेन

आरा (भोजपुर) : शुक्रवार की देर रात कानपुर के रुमा स्टेशन के समीप अप में नयी दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस के 15 डिब्बे अचानक 12: 55 बजे के आसपास डिरेल हो गये. उक्त ट्रेन के एसी कोच बी-थ्री के सीट नंबर 45 पर आरा के दिनेश तिवारी भी यात्रा कर रहे थे. यह भगवान […]

आरा (भोजपुर) : शुक्रवार की देर रात कानपुर के रुमा स्टेशन के समीप अप में नयी दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस के 15 डिब्बे अचानक 12: 55 बजे के आसपास डिरेल हो गये. उक्त ट्रेन के एसी कोच बी-थ्री के सीट नंबर 45 पर आरा के दिनेश तिवारी भी यात्रा कर रहे थे. यह भगवान का शुक्र है कि इनकी कोच बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद भी तिवारी सही-सलामत हैं.
उन्होंने हादसे के बाद वहां के भयावह मंजर को अपने परिजनों को जानकारी दी. आरा के न्यू पुलिस लाइन स्थित संकट मोचन मुहल्ला के दिनेश तिवारी दिल्ली में रहते हैं और वे शादी समारोह में भाग लेकर पूर्वा एक्सप्रेस से दिल्ली जा रहे थे.
उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात को एसी कोच की बी-थ्री बोगी के सीट नंबर 45 पर सफर कर रहे थे. कोच के सभी यात्री गहरी नींद में सो रहे थे. एकबारगी ट्रेन के बोगी में जोर से खट-खट-खट की आवाज होने लगी और ट्रेन गिट्टी पर चलने लगी. तबतक सभी यात्रियों की नींद टूट गयी. इस दौरान ट्रेन की बोगियां लगभग 50-60 मीटर गिट्टियों पर चलने के बाद बोगी जोर धमाके के साथ पलट गयी और पूरी बोगी में उजला गैस भर गया तथा बोगी में अंधेरा छा गया.
महाबोधि एक्सप्रेस समेत दो ट्रेनें रद्द
गया/टनकुप्पा : ग्रैंड कोड रेलखंड के कानपुर रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार की रात पटना व दिल्ली के बीच चलने वाली पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बों के बेपटरी होने से रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन करीब छह घंटे तक बाधित रहा. स्टेशन प्रबंधक केके त्रिपाठी ने बताया कि घटना के कारण ग्रैंड कोड रेलखंड की अप व डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया.
करीब छह घंटे के बाद एक लाइन क्लियर हो जाने पर सुबह आठ बजे से ट्रेनों का परिचालन धीमी गति से शुरू कराया गया. उन्होंने बताया कि इस घटना के कारण गया से दिल्ली के बीच चलने वाली 12397 अप महाबोधि एक्सप्रेस व 63291 अप गया मुगलसराय पैसेंजर ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया गया. वहीं, 22307 अप हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस 12496 डाउन कोलकाता बीकानेर एक्सप्रेस, 12311 अप कालका मेल, 12323 अप हावड़ा सिलीगुड़ी एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन से अधिक यात्री ट्रेनों को निर्धारित मार्ग से बदल कर चलाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें