23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सेक्स रैकेट मामला : RJD विधायक अरुण यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, एसपी ने संभाली कमान

आरा (भोजपुर) : चर्चित सेक्स रैकेट के मामले में एक नाबालिग के साथ गलत काम करनेवाले विधायक के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. सेक्स रैकेट कांड के मामले में पोक्सो के विशेष न्यायाधीश सह प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह ने शुक्रवार को कांड के अनुसंधानकर्ता के आवेदन पर […]

आरा (भोजपुर) : चर्चित सेक्स रैकेट के मामले में एक नाबालिग के साथ गलत काम करनेवाले विधायक के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. सेक्स रैकेट कांड के मामले में पोक्सो के विशेष न्यायाधीश सह प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह ने शुक्रवार को कांड के अनुसंधानकर्ता के आवेदन पर संदेश के आरजेडी विधायक अरुण यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया. इसके बाद अनुसंधानकर्ता ने कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट लिया.

मालूम हो कि गत छह सितंबर को पीड़िता का कोर्ट में 164 का दोबारा बयान दर्ज हुआ था. इसके बाद 11 सितम्बर को अनुसंधानकर्ता ने कोर्ट में विधायक अरुण यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के लिए आवेदन दिया था. लेकिन, आवेदन के साथ कोर्ट में केस डायरी जमा नहीं किया गया था. कोर्ट ने अनुसंधान कर्ता को केस डायरी जमा करने का निर्देश दिया था. कोर्ट ने सेक्स रैकेट कांड का केस डायरी जमा करने के बाद उक्त आदेश दिया. केस डायरी जमा करने के बाद कोर्ट ने विधायक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया. हालांकि, पुलिस विधायक के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

मालूम हो कि एक नाबालिग लड़की के साथ गलत काम करनेवाले विधायक के खिलाफ पीड़ित बच्ची ने सोशल मीडिया पर चिल्ला-चिल्ला कर कार्रवाई करने की मांग की थी. इसके बाद महिला आयोग की टीम भी पूरे मामले में संज्ञान लेते हुए बच्ची का बयान कोर्ट में दर्ज कराया. इसके बाद एक्शन में आयी पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी. वारंट मिलने के बाद भोजपुर पुलिस विधायक की गिरफ्तारी को लेकर जिले के बाहर भी छापेमारी कर रही है.

एसपी ने संभाली कमान, विधायक के गांव में की छापेमारी, सीडीआर खंगालने में जुटी भोजपुर पुलिस

चर्चित सेक्स रैकेट के मामले में फंसे विधायक अरुण यादव की गिरफ्तारी को लेकर भोजपुर एसपी सुशील कुमार स्वयं कमान संभाल रहे हैं. इसको लेकर शुक्रवार की शाम एसपी ने गठित एसआइटी टीम के साथ अगिआंव पहुंचे, जहां पर छापेमारी की. हालांकि विधायक नदारद मिले. पुलिस द्वारा उनके कई करीबियों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है. कई करीबियों के मोबाइल नंबर सर्विलांस पर चढ़ाये गये हैं. पुलिस किसी भी प्रकार से विधायक के लोकेशन का पता लगाने में जुटी हुई है. हालांकि इसकी अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो रही है. हालांकि ऐसी चर्चा है कि उनकी कई करीबी अपना मोबाइल बंद कर चुके हैं. विधायक की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस कोई भी कसर छोड़ने को तैयार नहीं है. इसको लेकर विधायक के नंबर का सीडीआर खंगाला जा रहा है. सीडीआर के दौरान मिले नंबर के आधार पर पुलिस उन नंबरों से संपर्क स्थापित कर विधायक का पता लगायेगी.

एसपी स्वयं कर रहे है पूरे मामले की मॉनीटरिंग

सेक्स रैकेट के मामले में एसपी सुशील कुमार स्वयं मॉनीटरिंग कर रहे हैं. शुक्रवार को सुबह से ही कोर्ट के बाहर एसपी देखे गये. चर्चा है कि इस मामले में न्यायाधीश से भी मिलकर बातचीत किये हैं. अनुसंधानकर्ता द्वारा विधायक की गिरफ्तारी को लेकर आवेदन दिया गया था. शुक्रवार को पास्को एक्ट के न्यायाधीश द्वारा विधायक अरुण यादव की गिरफ्तारी को लेकर वारंट जारी कर दिया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें