Advertisement

bhagalpur

  • Apr 21 2017 5:18AM

आंधी-बारिश ले उड़ी बिजली

 आपूर्ति लाइन सहित ब्रेकडाउन पर रहे फीडर, बिजली-पानी के लिए मचा हाहाकार

भागलपुर  : तेज हवा व बारिश के कारण गुरुवार को जगह-जगह विद्युत तार टूट कर गिरने से शहर की विद्युत आपूर्ति ध्वस्त हो गयी. शहरी क्षेत्र में दोपहर, तो इसके बाद तक ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली व्यवस्था बहाल नहीं हो सकी. आंधी के आते ही बिजली गुल हो गयी. शहरी विद्युत उप केंद्रों को बिजली आपूर्ति करनेवाले सबौर ग्रिड भी कुछ देर के लिए ब्लैक आउट हो गया. फ्रेंचाइजी की टीम को फाॅल्ट ढूंढने में खासी परेशानी का सामना करना  पड़ा. 
 
मोजाहिदपुर से उर्दू बाजार तक ब्रेक डाउन से ठप रही बिजली : सबौर ग्रिड से अलीगंज विद्युत उपकेंद्र को जाने वाली आपूर्ति लाइन भागलपुर-1 अांधी-बारिश में ब्रेक डाउन हो गया. इस पर स्थापित मोजाहिदपुर पावर हाउस सहित नाथनगर और जगदीशपुर विद्युत उप केंद्र की बिजली ठप हो गयी. उक्त तीनों उप केंद्रों के चलते इसके 10 फीडर की बिजली दोपहर तक प्रभावित रही.
 
मोजाहिदपुर पावर हाउस के चलते शहरी क्षेत्र में मोजाहिदपुर से उर्दू बाजार के लोगों को बिजली-पानी संकट से जूझना पड़ा. मिरजानहाट फीडर ब्रेक डाउन घोषित करने से पहले जब इसका ट्रायल लिया, तो आपूर्ति लाइन भागलपुर-2 की लाइन बाधित कर दिया. इसके चलते आपूर्ति लाइन भागलपुर-2 के सभी छह फीडर विक्रमशिला, मिरजानहाट, पटल बाबू, आकाशवाणी, हबीबपुर व कजरैली की आपूर्ति प्रभावित हो गयी.  
पावर ट्रांसफॉर्मर लगने के बाद भी उपभोक्ताओं को राहत नहीं : 
 
सिविल सर्जन विद्युत उप केंद्र में पावर ट्रांसफॉर्मर लगने के बाद से इसकी क्षमता 20 मेगावाट हो गयी है, मगर बिजली आपूर्ति करने में यह फेल साबित हो रहा है. भीखनपुर और घंटाघर फीडर की बिजली आपूर्ति पहले से भी ज्यादा बदतर हो गयी है. सुबह आंधी के चलते ठप रही, तो शाम के बाद रात 11 बजे तक निर्बाध रूप से बिजली नहीं मिल सकी.
 
Advertisement
पोल
इस बार गुजरात में किसकी बनेगी सरकार? क्या है आपकी राय बतायें?


View Result
Advertisement

Comments