27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आंगनबाड़ी केंद्रों पर छह तक कैंप मिलेगा कन्या उत्थान योजना का लाभ

भागलपुर : आंगनबाड़ी केंद्रों पर बेटियों को मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ देने के लिए छह फरवरी तक कैंप का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए बेटी के अभिभावकों को बेटी के नाम से बने आधार कार्ड लेकर जाना होगा. आधार कार्ड नहीं होने पर पहले नजदीकी आधार पंजीकरण केंद्र पर बेटी का […]

भागलपुर : आंगनबाड़ी केंद्रों पर बेटियों को मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ देने के लिए छह फरवरी तक कैंप का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए बेटी के अभिभावकों को बेटी के नाम से बने आधार कार्ड लेकर जाना होगा. आधार कार्ड नहीं होने पर पहले नजदीकी आधार पंजीकरण केंद्र पर बेटी का आधार कार्ड बनवाने के लिए पंजीकरण कराना होगा. उसकी रसीद आंगनबाड़ी केंद्र पर जमा करना होगा. इसके बाद कन्या उत्थान के लिए तीन हजार रुपये का लाभ दिया जायेगा.

उक्त योजना को लेकर गुरुवार को आइसीडीएस की डीपीओ अर्चना कुमारी ने डीआरडीए सभागार में संबंधित पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया. जिला समन्वयक मो तवरेज खान ने योजना से संबंधित विस्तृत जानकारी दी. रंगराचौक की सीडीपीओ चंदना माधव ने डाटा अपलोड करने की जानकारी दी.
डीपीओ ने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को इस योजना का लाभ मिले, इसके लिए आधार पंजीकरण केंद्र पर महिला पर्यवेक्षक को छह फरवरी तक प्रतिनियुक्त किया गया है. पर्यवेक्षक द्वारा लाभुकों को सहयोग किया जायेगा. अभिभावक को डीबीटी के माध्यम से राशि दी जायेगी. इस मौके पर सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, जिला समन्वयक अरविंद पांडेय, स्वस्थ भारत प्रेरक आयुष कुमार, विवेक कुमार, पूजा आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें