34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भागलपुर से खगड़िया का किराया 25, सुलतानगंज से 40 रु वसूल रहा रेलवे

भागलपुर : रेलवे का भी जवाब नहीं. एक ही ट्रेन में दो तरह का किराया यात्रियों से वसूल सुर्खियां बंटोर रहा. खगड़िया जाने वालों से भागलपुर में 25 रुपये किराया लेता है, तो इस ट्रेन में ही सुलतानगंज से चढ़ने वालों से वसूल रहा 40 रुपये. भागलपुर से सहरसा (128 किमी) का किराया ही मात्र […]

भागलपुर : रेलवे का भी जवाब नहीं. एक ही ट्रेन में दो तरह का किराया यात्रियों से वसूल सुर्खियां बंटोर रहा. खगड़िया जाने वालों से भागलपुर में 25 रुपये किराया लेता है, तो इस ट्रेन में ही सुलतानगंज से चढ़ने वालों से वसूल रहा 40 रुपये. भागलपुर से सहरसा (128 किमी) का किराया ही मात्र 35 रुपये है.
यह दिलचस्प कहानी भागलपुर से सहरसा के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन की है. सुलतानगंज के अधिवक्ता राजकुमार ने रेलवे पर मानमानी का आरोप लगा इसकी शिकायत डीआरएम यतेंद्र कुमार से की है. भागलपुर से खगड़िया के बीच 75 किमी की दूरी है. वहीं, यह दूरी सुलतानगंज से 24 किमी कम हो जाती है मगर, यहां से इस स्पेशल ट्रेन में चढ़ने वालों से 40 रुपये वसूला है. जबकि, भागलपुर से चढ़ने वालों से खगड़िया के लिए 25 रुपये ले रहा है.
उठ रहे सवाल : भागलपुर से पैसेंजर बन कर सहरसा स्पेशल ट्रेन खुलती है और यह ठीक 24 किमी के परिचालन के बाद सुलतानगंज से मेल एक्सप्रेस बन जाती है. यह रेलवे अधिकारी का कहना है. मगर इसको लेकर कई सवाल हैं.
कॉमर्शियल कंट्रोल को भेजा मैसेज, निर्देश की प्रतीक्षा में अधिकारी : सुलतानगंज के स्टेशन मास्टर ने सहरसा स्पेशल ट्रेन के किराये को लेकर कॉमर्शियल कंट्रोल को मैसेज भेजा है और वहां निर्देश मिलने की प्रतीक्षा में है. स्टेशन मास्टर का कहना है कि कॉमर्शियल कंट्रोल से जैसा आदेश आयेगा, वैसा काम किया जायेगा.
बोले सुलतानगंज के स्टेशन मास्टर
सुलतानगंज स्टेशन मास्टर सुनील कुमार का कहना है कि सुलतानगंज स्टेशन जमालपुर कॉमर्शियल इंस्पेक्टर के अधीन है और इनके निर्देश पर सहरसा स्पेशल ट्रेन के यात्रियों से मेल एक्सप्रेस का किराया लिया जा रहा है.
भागलपुर में क्यों नहीं लिया जा रहा है, वहां के अधिकारी ही बता सकते हैं. इस मामले में भागलपुर के अधिकारी ने बताया कि सुलतानगंज में खगड़िया के यात्रियों से लिया जा रहा किराया गलत है. भागलपुर से सहरसा का ही कराया मात्र 35 रुपये है.
बोले यात्री : सुलतानगंज के यात्री अधिवक्ता राजकुमार ने बताया कि शिकायत स्टेशन प्रबंधक सुनील कुमार से किया तो उनका जवाब रहा कि स्पेशल ट्रेन में एक्सप्रेस का भाड़ा लेने का ऊपर से आदेश है.
उन्होंने सवाल किया कि क्या भागलपुर मालदा डिवीजन में नहीं है? क्या एक ही ट्रेन का भाड़ा डिवीजन अनुसार अलग अलग हो सकता है? एक ही ट्रेन का भाड़ा अलग-अलग रेल डिवीजन या रेलवे स्टेशन के अनुसार अलग-अलग क्यों है?
सुलतानगंज के स्टेशन मास्टर ने कहा : जमालपुर काॅमर्शियल इंस्पेक्टर के निर्देश पर किराया का हुआ निर्धारण भागलपुर के अधिकारी ने कहा : सुलतानगंज में खगड़िया के यात्रियों से लिया जा रहा किराया गलत है, भागलपुर से ही सहरसा का किराया मात्र 35 रुपये है.
डीआरएम से सुलतानगंज के यात्री ने की शिकायत
भागलपुर-सहरसा स्पेशल ट्रेन के किराये को लेकर शिकायत मिली है और इसकी जांच होगी.
यतेंद्र कुमार, डीआरएम, मालदा रेल डिवीजन
धुलियान आज रद्द बड़हरवा तक ही जायेगी कटुआ
भागलपुर. पश्चिम बंगाल में हिंसक प्रदर्शन व तोड़फोड़ की घटना को देखते हुए रेलवे कई ट्रेनों काे रद्द किया है, तो कुछ को रास्ते से ही लौटा रहा है. इस क्रम में 53037-38 घुलियान पैसेंजर सोमवार को रद्द रहेगी. वहीं, भागलपुर-आजिमगंज कटुआ पैसेंजर (ट्रेन नंबर 53030) बड़हरवा तक ही जायेगी. इसके बाद बड़हरवा से स्पेशल ट्रेन बन कर साहिबगंज तक लौटेगी. फिर, यह अपने टाइम पर साहिबगंज से कटुआ पैसेंजर बन कर भागलपुर आयेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें