33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनआरसी बिल को लेकर कहीं समर्थन, तो कहीं विरोध

भागलपुर : केंद्र सरकार ने देश के सभी संप्रदायों को जोड़ने के लिए नागरिकता बिल लाया. देशवासियों ने भी नागरिकता बिल का समर्थन किया है. देश में विपक्षी पार्टी का कुछ नहीं चलने वाला है. उक्त बातें केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने रविवार को कही. वह टाउन हॉल में नागरिक […]

भागलपुर : केंद्र सरकार ने देश के सभी संप्रदायों को जोड़ने के लिए नागरिकता बिल लाया. देशवासियों ने भी नागरिकता बिल का समर्थन किया है. देश में विपक्षी पार्टी का कुछ नहीं चलने वाला है. उक्त बातें केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने रविवार को कही. वह टाउन हॉल में नागरिक विकास समिति की ओर से भागलपुर महोत्सव के उद्घाटन करने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आह्वान है बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ.

बेटियां बढ़ेगी तो परिवार बढ़ेगा, समाज बढ़ेगा, देश बढ़ेगा. इसके लिए केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्री और बिहार सरकार से बात कर इस काम को आगे बढ़ायेंगे. उन्होंने भागलपुर महोत्सव की खूब सराहना की और कहा कि भागलपुर महोत्सव की नींव रखने का काम सलाहकार रमण कर्ण ने किया. उन्होंने सभी समाज के लोगों को इस कार्यक्रम में जोड़ा, जो सराहनीय है.
कहकशां परवीन ने बेस्ट वूमन पार्लियामेंट्री अवार्ड को भागलपुर की जनता को किया समर्पित: राज्य सभा सांसद कहकशां परवीन ने अपना बेस्ट वूमन पार्लियामेंट्री अवार्ड को भागलपुर की जनता को समर्पित किया. उन्होंने कि केंद्र और राज्य सरकार मिलकर देश को सजा रही है. मुख्यमंत्री दहेज मुक्त राज्य बनाने के लिए संकल्पित है.
शराबबंदी लागू कर बिहार को एक नयी पहचान देने का काम किया है. 19 जनवरी को होने वाले मानव शृंखला के बारे में कहा कि मुख्यमंत्री पर्यावरण को संरक्षित करने के मानव शृंखला का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि जब बिहार से झारखंड अलग हुआ था तब बिहार में हरियाली नौ प्रतिशत थी.
मुख्यमंत्री ने हरियाली को 16 प्रतिशत करने का संकल्प लिया है. मंच संचालन सलाहकार रमण कर्ण ने किया. मौके पर शिक्षाविद राजीवकांत मिश्रा, पूर्व महापौर डाॅ वीणा यादव, डॉ केडी प्रभात, अर्जित शास्वत चौबे, श्रवण बाजोरिया, रतन संथालिया, डाॅ पंकज टंडन, जियाउर रहमान, सत्यनारायण साह आदि उपस्थित थे.
एनआरसी के खिलाफ प्रतिवाद कार्यक्रम 19 को
भागलपुर. भागलपुर अगेंस्ट कैब-एनआरसी बैनर तले गांधी शांति प्रतिष्ठान में बैठक हुई. बैठक में बताया कि 19 दिसंबर को एनआरसी के विरोध में स्टेशन चौक स्थित डॉ आंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष प्रतिवाद कार्यक्रम होगा. सामाजिक न्याय आंदोलन के रिंकु यादव व गौतम प्रीतम ने कहा कि मनुविधान थोपने की प्रक्रिया ही आगे बढ़ रही है. इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.
एनआरसी बिल के खिलाफ कैंडल मार्च
नाथनगर. केंद्र सरकार की ओर से लाये गये नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में रविवार को चंपानगर, हसनाबाद, मदनीनगर, सरदारपुर, कसबा, नरगा सहित कई मोहल्ले से सैंकड़ों मुसलमानों ने कैंडल मार्च निकाला. जुलूस में शामिल लोगों ने जमकर पीएम मोदी, अमित शाह सहित संविधान से छेड़छाड़ करने वाले राजनीतिक दल के विरोध में नारे लगाए.
सैकड़ों लोग हाथों में तख्तियां लिए बिल को वापस लेने का नारा लगा रहे थे. कैंडल मार्च मदनीनगर चौक गोलंबर के पास से निकल सीटीएस चौक, नरगा चौक, विषहरी स्थान चौक होते हुए वापस मदनीनगर चौक पहुंचा. कैंडल मार्च में नगर निगम वार्ड दो के पार्षद मो अय्याज, मो जुम्मन अंसारी, मो सिकंदर, मो इशाक अंसारी, डाॅ जफर, गोलू अंसारी, नेजाहत अंसारी, पप्पू यादव, असलम मियांजी, असफाक अंसारी, सिकंदर अंसारी मौजूूूद थे.
बिहार बंद ऐतिहासिक होगा : राजद
भागलपुर. बिल के खिलाफ राजद ने 21 दिसंबर को बिहार बंद का आह्वान किया है. युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता अरुण कुमार यादव ने बताया कि बिहार बंद को ऐतिहासिक बनाने के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के निर्देश पर युवा राजद प्रदेश से जिला और पंचायत स्तर तक तैयारी में जुट चुका है. केंद्र और नीतीश सरकार के खिलाफ कमजोर वर्ग में आक्रोश है. उन्होंने बताया कि नीतीश कुमार को नैतिकता के आधार पर अविलंब इस्तीफा दे देना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें