27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुख्य आरोिपत अजय मिश्रा जमशेदपुर से हुआ गिरफ्तार

भागलपुर : केंद्रीय काली पूजा समिति भागलपुर के अध्यक्ष धूरी यादव उर्फ चिरंजीवी कुमार की हत्या का मुख्य आरोपित अजय मिश्रा जमशेदपुर से गिरफ्तार हो गया है. पुलिस के सामने उसने स्पष्ट तौर पर कहा है कि पुरानी रंजिश और जमीन विवाद में धूरी की हत्या करायी गयी थी. मामले की जानकारी एसएसपी आशीष भारती […]

भागलपुर : केंद्रीय काली पूजा समिति भागलपुर के अध्यक्ष धूरी यादव उर्फ चिरंजीवी कुमार की हत्या का मुख्य आरोपित अजय मिश्रा जमशेदपुर से गिरफ्तार हो गया है. पुलिस के सामने उसने स्पष्ट तौर पर कहा है कि पुरानी रंजिश और जमीन विवाद में धूरी की हत्या करायी गयी थी. मामले की जानकारी एसएसपी आशीष भारती ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता आयोजित कर दी.

अजय मिश्रा की गिरफ्तारी जमशेदपुर के कदमा थाना अंतर्गत मैरीन ड्राइव के पास एक किराये के मकान से हुई. धूरी यादव की हत्या 4 नवंबर को हुई थी. हत्या के बाद अनुसंधान के लिए एसएसपी ने पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया था. घटना के लगभग डेढ़ माह के अंदर मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया.
धुरी के विरोधी स्थानीय लोगों ने भी की थी मदद
एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि अजय मिश्रा ने अपने बयान में कहा है कि उसके भाई की हत्या में धूरी यादव शामिल था. इस वजह से धूरी यादव की हत्या करायी गयी. पुरानी रंजिश के अलावा उर्दू बाजार में धूरी यादव और अजय मिश्रा के बीच जमीन का विवाद चल रहा था. जमीन पर दोनों हक जमाना चाह रहे थे.
हत्या को अंजाम देने के लिए अजय मिश्रा ने धूरी के विरोधियों का सहयोग लिया. हत्याकांड में कई और लोग शामिल हैं. इसकी जानकारी पुलिस को हो चुकी है. जल्द ही इन सभी की गिरफ्तारी हो जायेगी. वहीं घटना को अंजाम देने वाले शूटर की भी पहचान हो चुकी है. अजय मिश्रा के खिलाफ कोतवाली, नाथनगर, ललमटिया थाना में 20 मामले दर्ज हैं.
जमशेदपुर में किराये के मकान में रह रहा था अजय
एसएसपी ने बताया कि तकनीकी जांच में अजय मिश्रा के बारे में सूचना मिली की वह जमशेदपुर में है. सूचना सत्यापन के लिए पीरपैंती थाना प्रभारी राकेश कुमार, सन्हौला थाना प्रभारी ब्रजेश कुमार के साथ एसआइटी में शामिल जवानों को जमशेदपुर भेजा गया. आरोपित का लोकेशन कदमा थाना क्षेत्र अंतर्गत मैरीन ड्राइव के पास का मिला. स्थानीय पुलिस की मदद से इसकी तलाश हुई. ड्राइव के पास एक किराये के मकान में अजय मिश्रा रह रहा था. कमरे से उसे गिरफ्तार कर शहर लाया गया.
धूरी यादव की हत्या का कर चुका था एलान
एसएसपी आशीष भारती ने बताया कई बार अजय मिश्रा ने धूरी यादव की हत्या करने की बात सार्वजनिक रूप से कही थी. अजय मिश्रा ने अपने भाई की हत्या का बदला लेने और जमीन विवाद को लेकर धूरी के विरोधियों को एकजुट किया. सभी को साथ लेकर बेहद शातिर तरीके से इसने हत्याकांड को शूटर के दम पर अंजाम दे दिया.
चार नवंबर को हुई थी धूरी यादव की हत्या
केंद्रीय पूजा समिति भागलपुर के अध्यक्ष धूरी यादव की हत्या 4 नवंबर को तातारपुर थाना क्षेत्र के वाजिद अली साह लेन में तीन मुहानी के पास कर दी गयी थी. गोली अज्ञात अपराधियों ने मारी थी. घटना के बाद धूरी के भाई शिशुपाल ने अज्ञात के खिलाफ तातारपुर थाना में मामला दर्ज कराया था.
पुलिस के पास है तकनीकी साक्ष्य
पुलिस के पास अजय मिश्रा के खिलाफ साक्ष्य होने की बात कही जा रही है. हत्या के बाद और पहले अजय मिश्रा ने दूसरे के नंबर से लगातार शूटर और उर्दू बाजार के लोगों सेसंपर्क किया था. अब तक जो भी आरोपित जेल गये हैं सभी ने अजय मिश्रा से संपर्क होने की बात को स्वीकार किया.
पुलिस टीम में ये लोग थे शामिल
डीएसपी राजवंश सिंह, ततारपुर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार, सबौर थाना प्रभारी अजय कुमार अजनबी, जोगसर थाना प्रभारी विश्वबंधु कुमार, जगदीशपुर थाना प्रभारी संजय सत्यार्थी, औद्योगिक थाना प्रभारी राज रतन, बरारी थाना प्रभारी नवनीश कुमार समेत तकनीकी शाखा के पदाधिकारी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें