39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वेतन न मिलने से नाराज 90 डॉक्टर आज से हड़ताल पर

भागलपुर : जेएलएनएमसीएच में पीजी कोर्स कर रहे डॉक्टरों पर मरीजों के इलाज का पूरा बोझ है. बावजूद पीजी डॉक्टरों को नियमित रूप से वेतन देने में स्वास्थ्य विभाग सजग नहीं. मायागंज अस्पताल के 90 से अधिक पीजी डॉक्टरों को बीते पांच माह से वेतन नहीं मिला है. बिना वेतन के दिन-रात मेहनत करने वाले […]

भागलपुर : जेएलएनएमसीएच में पीजी कोर्स कर रहे डॉक्टरों पर मरीजों के इलाज का पूरा बोझ है. बावजूद पीजी डॉक्टरों को नियमित रूप से वेतन देने में स्वास्थ्य विभाग सजग नहीं. मायागंज अस्पताल के 90 से अधिक पीजी डॉक्टरों को बीते पांच माह से वेतन नहीं मिला है. बिना वेतन के दिन-रात मेहनत करने वाले पीजी डॉक्टरों में घोर नाराजगी है.

पीजी डॉक्टरों ने एलान किया है कि जब तक अकाउंट में बकाया वेतन नहीं आयेगा. तब तक सभी पीजी डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. मंगलवार से किसी भी मरीज का इलाज करने अस्पताल नहीं आयेंगे. सभी अपने-अपने हॉस्टल में बैठे रहेंगे.

पीजी डॉक्टरों ने सोमवार को मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ हेमंत कुमार सिन्हा को मंगलवार से हड़ताल की लिखित सूचना दे दी है. प्राचार्य ने भी पीजी डॉक्टरों की मांग की जानकारी स्वास्थ्य विभाग पटना मुख्यालय को दे दी है.
वेतन नहीं मिलने से पीजी डॉक्टर परेशान: कॉलेज के प्राचार्य डॉ हेमंत कुमार सिन्हा ने बताया कि हर वर्ष 30 की संख्यामें पीजी कोर्स में एडमिशन लिया जाता है. इस समय प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष के पीजी मेडिकल छात्र कोर्स पूरा कर रहे हैं.
मायागंज अस्पताल में मरीजों के इलाज में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं. डॉक्टरों को स्वास्थ्य विभाग से 50-60 हजार रुपये स्टाइपेंड प्रति माह दिया जाता है. बीते पांच माह से स्टाइपेंड नहीं मिलने से डॉक्टरों की आर्थिक स्थिति दयनीय हाे गयी है. आर्थिक संकट से डॉक्टर न ठीक से पढ़ाई कर रहे हैं, न ही मरीजों का इलाज.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें