36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

परीक्षा केंद्र में प्रवेश से रोका, तो दिया धरना

भागलपुर : जिलेभर के 39 केंद्रों पर सीटीइटी परीक्षा रविवार को शांतिूपर्ण संपन्न करायी गयी. लेकिन डीएवी स्कूल केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलने से नाराज छात्र-छात्राओं ने हंगामा शुरू कर दिया. आक्रोशित छात्र डीएम आवास के सामने धरना पर बैठ गये. सूचना पर बरारी आदि थाना की पुलिस मौके पर पहुंची.और धरना समाप्त कराया. छात्रों […]

भागलपुर : जिलेभर के 39 केंद्रों पर सीटीइटी परीक्षा रविवार को शांतिूपर्ण संपन्न करायी गयी. लेकिन डीएवी स्कूल केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलने से नाराज छात्र-छात्राओं ने हंगामा शुरू कर दिया. आक्रोशित छात्र डीएम आवास के सामने धरना पर बैठ गये. सूचना पर बरारी आदि थाना की पुलिस मौके पर पहुंची.और धरना समाप्त कराया. छात्रों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ लिखित आवेदन दिया.छात्र-छात्राओं ने बताया कि निर्धारित समय के अंदर ही केंद्र पर पहुंचे थे.

लेकिन स्कूल प्रशासन ने 9:28 मिनट पर ही गेट बंद कर छात्रों का प्रवेश लेने से मना कर दिया. सीबीएसइ बोर्ड के सिटी को-ऑर्डिनेटर चंद्रचूड़ झा ने बताया कि 9:30 बजे तक ही इंट्री की डेडलाइन थी. एक मिनट भी लेट होने पर नियमानुसार प्रवेश नहीं दिया जा सकता है. छात्र-छात्राएं तीन से चार मिनट लेट से केंद्र पर पहुंचे थे. ऐसे में उन छात्रों को प्रवेश नहीं दिया जा सकता है.
इसकी जानकारी पूर्व में ही छात्रों को एडमिट कार्ड पर भी दी गयी थी. एसकेपी परीक्षा केंद्र पर भी दर्जनों छात्रों ने प्रवेश देने की मांग को लेकर हंगामा किया. मधेपुरा से आये छात्र प्रियतम कुमार ने कहा कि जाम के कारण आने में कुछ मिनट लेट हाे गया, ऐसे में उनकी गलती कहां है. केंद्र के लोगों को बताया कि जाम से आने में देरी हुई है, लेकिन उनलोगों ने प्रवेश नहीं दिया.
छात्रों का आरोप, डीएवी स्कूल प्रशासन ने 9.28 मिनट पर ही गेट बंद कर दिया
सीबीएसइ के सिटी को-अॉर्डिनेटर ने कहा लेट से आने वाले छात्रों काे रोका गया
परीक्षा को लेकर केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : परीक्षा को लेकर 39 केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी सहित पुलिस पदाधिकारी व जवान की तैनाती की गयी थी. सीबीएसइ बोर्ड से भी आयी टीम परीक्षा को लेकर केंद्रों का औचक निरीक्षण कर रही थी.
परीक्षा के बाद वापसी के लिए बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर उमड़ी छात्रों की भीड़
भागलपुर. सीटीइटी की परीक्षा देकर लौटने वाले छात्रों की भारी भीड़ रेलवे स्टेशन और तिलकामांझी-बरारी रोड में पथ परिवहन निगम परिसर में देखने को मिली. बस स्टैंड के हर काउंटर पर वापसी के लिए लोगों की लंबी कतार लगी रही. भागलपुर से सटे पूर्णिया व कटिहार समेत कई जिलों के छात्र यहां परीक्षा देने आये थे. बसों और ट्रेनों में भीड़ का आलम यह था कि बसों और ट्रेनों के अंदर पैर रखने तक की जगह नहीं थी.
39 केंद्रों पर 27 हजार परीक्षार्थी हुए शामिल
सीटीइटी परीक्षा के लिए भागलपुर, कहलगांव, नवगछिया व सुलतानगंज में 39 परीक्षा केंद्र बनाये गये थे. दोनों पाली मिलाकर लगभग 27 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. लगभग पांच हजार परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. सिटी को-ऑर्डिनेटर चंद्रचूड़ झा ने बताया 32 हजार छात्रों के लिए केंद्र बनाये गये थे. परीक्षा दो पाली में हुई. किसी केंद्र से गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली है.
छात्रों ने कहा, प्रश्न उलझाने वाले थे
सीटीइटी परीक्षा में पूछे गये प्रश्न ने छात्रों को उलझा कर रख दिया. मारवाड़ी कॉलेज सेंटर से परीक्षा देकर निकले छात्र अनिल कुमार, सोनू कुमार, संतोष व पूजा कुमारी ने बताया कि परीक्षा अच्छा गया है. लेकिन पूछे गये प्रश्नों ने उलझा कर रख दिया. पिछले परीक्षा की तुलना में इस बार प्रश्न आया था. लेकिन प्रश्न को टूइस्ट किया गया था. गणित, सामान्य ज्ञान, पर्यावरण विज्ञान, अंग्रेजी व प्राथमिक शिक्षा पर आधारित प्रश्न पूछे गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें